पीएमओ के आदेश पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने केस दर्ज, शेख हसीना ने नरेंद्र मोदी के सामने उठाया था मुद्दा

ग्रेटर नोएडा में बांग्लादेशी महिला सोनिया अख्तर : पीएमओ के आदेश पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने केस दर्ज, शेख हसीना ने नरेंद्र मोदी के सामने उठाया था मुद्दा

पीएमओ के आदेश पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने केस दर्ज, शेख हसीना ने नरेंद्र मोदी के सामने उठाया था मुद्दा

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida News : अपने पति की तलाश में बांग्लादेश से ग्रेटर नोएडा आई मुस्लिम महिला सोनिया अख्तर को मदद की आस लगने लगी है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने सोनिया अख्तर का मुद्दा रखा था। अब इस मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय के संज्ञान में आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने केस दर्ज किया है। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने जांच शुरू कर दी है और बताया जा रहा है कि पूछताछ के लिए सोनिया अख्तर के पति सौरभ कांत तिवारी को बुलाया गया है।

ग्रेटर नोएडा की इस सोसाइटी में रहता है सोनिया का पति
पिछले करीब डेढ़ महीने से सोनिया अख्तर ग्रेटर नोएडा और नोएडा में अपने पति की तलाश के लिए भटक रही है। सोनिया अख्तर का कहना है कि ग्रेटर नोएडा में स्थित शिवालिक होम हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले सौरभ कांत तिवारी ने बांग्लादेश में उससे शादी की थी। शादी करने के बाद सौरभ कांत तिवारी वापस इंडिया आ गया और फिर उसके पास नहीं लौटा। अब अपने पति को वापस ले जाने के लिए सोनिया अख्तर अपनी डेढ़ साल के बेटे के साथ उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आई है। वह अपने बेटे के साथ ग्रेटर नोएडा के एक सेक्टर में रह रही है।

सोनिया से शादी करने के लिए सौरभ ने अपनाया मुस्लिम धर्म
सोनिया अख्तर का आरोप है कि बांग्लादेश में सौरभ कांत तिवारी ने उससे यह कहकर शादी की थी कि उसकी पत्नी की मौत हो गई है। जिसकी वजह से वह अकेला हो गया है। दोनों की शादी बांग्लादेश में मुस्लिम रीति रिवाज के साथ हुई थी। सौरभ कांत तिवारी ने सोनिया अख्तर से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया था।

जी-20 सम्मेलन में उठा था सोनिया अख्तर का मुद्दा
आपको बता दें कि सोनिया अख्तर के वकील एनपी सिंह ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को चिट्ठी भेजी थी। जिसमें उन्होंने मदद की अपील की थी। दिल्ली में जो जी-20 सम्मेलन हुआ, उसमें शेख हसीना शामिल हुई और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने सोनिया अख्तर का मुद्दा रखा। जिसकी वजह से ही प्रधानमंत्री कार्यालय से आदेश आने पर राष्ट्रीय महिला आयोग में सोनिया अख्तर का केस दर्ज हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.