दस जुलाई से होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, 10 हजार मामलों को निपटाने का लक्ष्य

ग्रेटर नोएडा : दस जुलाई से होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, 10 हजार मामलों को निपटाने का लक्ष्य

दस जुलाई से होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, 10 हजार मामलों को निपटाने का लक्ष्य

Google Image | Symbolic Photo

दस जुलाई से होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, 10 हजार मामलों को निपटाने का लक्ष्य जिले में दस जुलाई को लोक अदालत का आयोजन होगा। जिसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में तैयारी शुरू कर दी गई है। पिछले चार दिनों में चेक बाउंस मामले में 78 करोड़ का निस्तारण कराया गया है। इस बार दस हजार मामलों को निपटाने का लक्ष्य रखा गया है।

अपर जिला जज राजीव कुमार वत्स व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विकास वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्धनगर के जिला जज अशोक कुमार के निर्देशन में दस जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। दस जुलाई को सुबह 10 बजे से जिला न्यायालय, कलक्ट्रेट व जिले की सभी तहसील पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसमें मुख्य रूप से पारिवारिक विवाद को सुलह के माध्यम से, बैंक वसूली वाद, किराएदारी वाद, मोबाइल फोन व केबल नेटवर्क संबंधित प्रकरण, आयकर, बैंक और अन्य वित्तीय संस्थाओं से संबंधित प्रकरण का निपटारा किया जाएगा। 



इसके अलावा मोटर दुर्घटना प्रतिकर वाद, चेक बाउंस, राजस्व, चकबंदी व मोटर संबंधित चालान वाद का निपटारा लोक अदालत में किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति जो दस जुलाई को लोक अदालत में पहुंचने में असमर्थ है तो वह अपने अधिवक्ता के माध्यम से भी वाद का निपटारा कर सकता है। वाद में ऐसे ही मामलों का निस्तारण होगा जिस मामले में एफआइआर नहीं दर्ज है। लोक अदालत का आयोजन कोविड 19 के नियमों के पालन के तहत किया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.