गलगोटिया कॉलेज की 5 डिग्रियों को एनबीए ने दी मान्यता, कॉलेज परिसर में खुशी का माहौल

ग्रेटर नोएडा :  गलगोटिया कॉलेज की 5 डिग्रियों को एनबीए ने दी मान्यता, कॉलेज परिसर में खुशी का माहौल

गलगोटिया कॉलेज की 5 डिग्रियों को एनबीए ने दी मान्यता, कॉलेज परिसर में खुशी का माहौल

Tricity Today | गलगोटिया कॉलेज

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटिया कॉलेज (Galgotia College) को नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडेसन (एनबीए) नई दिल्ली द्वारा (कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग, इलैक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इंफोर्मेशन टैक्नोलॉजी) को मान्यता प्रदान की गई है। एनबीए की विशेषज्ञ समिति ने गलगोटिया कॉलिज का दौरा किया और पूरी तरह से आंकलन करने के बाद नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडेसन ने बृहस्पतिवार को मान्यता प्रदान दिया। कॉलेज के बी-टैक प्रोग्राम में सात डिग्रीयों को एनबीए की मान्यता प्राप्त कर चुका हैं।

7 डिग्रियों को एनबीए की मान्यता उपलब्ध
गलगोटिया कॉलिज के निदेशक डॉ.बृजेश सिंह ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग, मकेनिकल इंजीनियरिंग को इसी वर्ष मार्च में एनबीए मान्यता मिली चुकी है। अब कॉलेज के बी-टैक प्रोग्राम में 7 डिग्रियों को एनबीए की मान्यता उपलब्ध हो चुकी है। 

डीन प्लानिंग प्रो. डॉ.अवधेश कुमार ने बताया कि एनबीए किसी भी इंजीनियरिंग डिग्री के लिए वह मान्यता है, जो इस बात को दर्शाती है कि यह पाठयक्रम गुणवत्ता के उन सभी मानकों को पूरा करता है जिनकी जरूरत एक गुणवत्तापूर्ण शिक्षण प्रणाली के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इन सात डिग्रीयों को मिली एनबीए, की मान्यता स्पष्ट रूप से इस बात को प्रदर्शित करती है कि गलगोटिया कॉलिज उत्कृष्टता पूर्ण और उच्चकोटि की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। 

कॉलेज के रजिस्ट्रार विनोद कुमार ने बताया कि गलगोटिया कॉलिज में अच्छी शिक्षा विद्यार्थियों को दी जाती है और अनेक मानद उपलब्धियों से सम्मानित प्रोफेसर कॉलेज में उपस्थित हैं। जिनका उदेश्य शिक्षा के साथ साथ छात्रों का चहुंमुखी विकास करना भी है। वैश्विक स्तर पर गलगोटिया कॉलेज का नाम देश भर के सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों में गिना जाता है। कॉलिज का नाम आज शिक्षा के स्तर पर इस बात के लिए प्रसिद्ध है कि वह तकनीकी विज्ञान की शिक्षा के साथ-साथ अपने छात्रों को देश की महान संस्कृति की विधाओं से भी परिचित कराता है। कॉलेज के चेयरमैन सुनील गलगोटिया और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने इस उपलब्धि पर सभी संकाय और छात्रों को बधाई दी और कहा कि यह उपलब्धि भविष्य में मनोबल बढ़ाने वाली होगी और हम शिक्षा के क्षेत्र में एक मानक स्थापित करेगें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.