गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर देंगे, संस्थान में खुशी का माहौल

उपलब्धि: गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर देंगे, संस्थान में खुशी का माहौल

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर देंगे, संस्थान में खुशी का माहौल

Tricity Today | प्रशिक्षण लेती छात्राएं

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर देंगे, संस्थान में खुशी का माहौल Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटियाज विश्वविद्यालय (Galgotias University) के एनसीसी कैडेट्स 73वें गणतंत्र दिवस पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को गार्ड ऑफ ऑनर (Guard Of Honour) देते हुए परेड का प्रतिनिधित्व करेंगें। शहर के डीपीएस स्कूल और सावित्री बाई फूले बालिका इन्टर कॉलेज में (आरडीसी) गणतंत्र दिवस परेड कैंप 2022 के लिये राष्ट्रीय कैडेट कौर की शिक्षण संस्थान स्तर की तैयारी चल रही है। 


फायरिंग स्पोर्ट्स (स्पोर्टस शूटिंग चैम्पियनशिप 2021 एनसीसी) के लिये भी फायरिंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। फायरिंग में गलगोटियाज विश्वविद्यालय के 4 छात्रों एवं 3 छात्राओं का चयन किया गया है। ये सभी जिला स्तर की इन्टर कॉलेज बटालियन प्रतियोगिता में भाग लेंगें। परेड कैम्प की इस बटालियन स्तर की तैयारी के लिये गलगोटियाज विश्वविद्यालय की 31वीं कन्या वाहिनी यूपी की 8 कैडेट और 40वीं वाहिनी यूपी के 12 पुरूष कैडेट सहित कुल 20 कैडेट्स का चयन किया गया है। ये अगले 4-5 महिने की टर्न आउट ड्रिल फायरिंग और दिमागी परीक्षा जैसी मजबूत तैयारी के बाद अलग-अलग चयन स्तरों से होकर परेड ग्राउंड दिल्ली में जौहर दिखाएंगे। 

73वें गणतंत्र दिवस पर देश के राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए परेड का प्रतिनिधित्व करेंगें। कैडेट्स के चयन पर विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि एनसीसी को देश की सबसे युवा फौज का दर्जा प्राप्त है। यह अपने कठिन परिश्रम और अथक मेहनत से समाजिक सेवा के साथ-साथ देश की सुरक्षा में सेना के साथ दूसरी पंक्ति में खड़े होकर अपने कर्त्वय का निर्वहन करती हैं। ये सभी कैडेट्स विश्वविद्यालय के एनसीसी कार्यवाहक अधिकारी गार्गी  त्यागी और परेड प्रशिक्षक दुष्यन्त राणा के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.