गलगोटिया यूनिवर्सिटी में एनसीसी छात्रों ने लिया एआईजीटीई में हिस्सा, हथियारों और तोपखानों की मिली जानकारी

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया यूनिवर्सिटी में एनसीसी छात्रों ने लिया एआईजीटीई में हिस्सा, हथियारों और तोपखानों की मिली जानकारी

गलगोटिया यूनिवर्सिटी में एनसीसी छात्रों ने लिया एआईजीटीई में हिस्सा, हथियारों और तोपखानों की मिली जानकारी

Tricity Today | गलगोटिया यूनिवर्सिटी एनसीसी छात्रों

Greater Noida News : गलगोटिया यूनिवर्सिटी की 31 यूपी (गर्ल्स) बटालियन एनसीसी ने ऑल इंडिया गर्ल्स ट्रेकिंग एक्सपीडिशन (एआईजीटीई) हिमाचल ट्रेक 2022 में भाग लिया। इस में ग्रेटर नोएडा के तीन एनसीसी कैडेट, साक्षी सिंह, तान्या तिवारी और इशिता सिंह ने ऑल इंडिया गर्ल्स ट्रेकिंग एक्सपीडिशन (एआईजीटीई) हिमाचल ट्रेक 2022 में भाग लिया। यह सात दिवसीय गर्ल्स ट्रेकिंग एक्सपीडिशन हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के बैजनाथ में आयोजित किया गया। जिसमें अलग-अलग निदेशालयों से आए कैडेटों को बैजनाथ की भौगोलिक बाधाओं को समझने और सामाजिक व सांस्कृतिक रूप से अलग-अलग लोगों से मिलने का मौका मिला। 

छात्रों ने कई प्रसिद्ध मठों का दौरा किया
इस ट्रेकिंग यात्रा के दौरान सभी कैडेट्स ने पैदल सेना के विभिन्न हथियारों और हमारे देश की तोपखाने के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की। कैडेटों ने भट्टू मठ और ताशीजोंग मठ जैसे प्रसिद्ध मठों का दौरा करते हुए महान महाकाल शिव मंदिर के दर्शन भी किए। इस कैम्प का मुख्य उद्देश्य स्थानीय रीति-रिवाजों, परंपराओं के प्रति सम्मान विकसित करना धार्मिक प्रकृति, पहाड़ों, वनस्पतियों और जीवों के प्रति प्रेम भावना को बढ़ाना और एनसीसी कैडेट्स की शारीरिक शक्ति का विकास करना था। इस कैम्प में गलगोटिया विश्वविद्यालय एनसीसी की गर्ल्स कैडेट्स और एएनओ लेफ्टिनेंट गार्गी त्यागी ने उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय का प्रतिनिधित्व किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.