नेफोमा की रीढ़ और महासचिव रश्मि पांडे ने दिया इस्तीफा, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : नेफोमा की रीढ़ और महासचिव रश्मि पांडे ने दिया इस्तीफा, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

नेफोमा की रीढ़ और महासचिव रश्मि पांडे ने दिया इस्तीफा, जानिए क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

Tricity Today | रश्मि पांडे

Greater Noida West News : फ्लैट खरीदारों (Flat Buyers) की आवाज को उठाने वाली सामाजिक संस्था ने नेफोमा फ्लैट बायर्स एसोसिएशन (Nefoma Flat Buyers Association) की महासचिव रश्मि पांडे ने नेफोमा छोड़ दी है। रश्मि पांडे काफी समय से ग्रेटर नोएडा वेस्ट और अन्य स्थानों पर लोगों की सेवा कर रही है। वह सामाजिक संस्था नेफोमा की रीढ़ और महासचिव के पद पर थी, लेकिन अब रश्मि पांडे ने नेफोमा से इस्तीफा दे दिया है।

काफी सालों से कर रही लोगों की सेवा
रश्मि पांडे ने बताया कि वह काफी समय से नेफोमा से जुड़ी हुई थी। वह पिछले काफी सालों से नेफोमा के नेतृत्व में लोगों की सेवा कर रही है। पिछले दिनों उनको सूचना मिली कि नेफोमा के अध्यक्ष अन्नू खान दादरी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। यह जानकारी मिलने पर उनको झटका लगा, क्योंकि वह कभी राजनीति में नहीं जाना चाहती हैं और ना ही नेफोमा को राजनीतिक रूप से देखा था।

इसलिए लिया नेफोमा छोड़ने का फैसला 
रश्मि पांडे ने बताया कि जब उनको पता चला कि अन्नू खान चुनाव लड़ रहे हैं तो उन्होंने नेफोमा को छोड़ने का फैसला लिया, क्योंकि वो उस सामाजिक संस्था के साथ काम कर रही थी, जो लोगों की सेवा करती हैं, लेकिन अब नेफोमा राजनीतिक हो चुकी है। इसलिए उन्होंने नेफोमा को छोड़ने का फैसला लिया। वो ना तो राजनीति करना चाहती है और ना ही किसी राजनीतिक व्यक्ति या संस्था के साथ काम करना चाहती है। वो सिर्फ लोगों की सेवा करना चाहती है।  

कोरोना काल में किया शानदार कार्य
वैसे तो रश्मि पांडे को नेफोमा की रीढ़ कहा जाता है। रश्मि पांडे नेफोमा में महासचिव पद पर तैनात थी, लेकिन अगर संस्था को अलग हटा दिया जाए तो उन्होंने बिना संस्था के बहुत कार्य किए हैं। रश्मि पांडे ने कोविड-19 के समय में घर-घर तक मदद पहुंचाई। जब लोग सांस लेने के लिए तरस रहे थे तो उन्होंने हरिद्वार से ऑक्सीजन मंगवाई थी। कोविड काल में हजारों लोगों को दिन-रात भोजन भिजवाने का काम किया है। हम ऐसा कह सकते है कि बिना रश्मि पांडे के नेफोमा अधूरी हो गई है। 

2011 में हुआ गठन
नेफोमा फ्लैट बायर्स एसोसिएशन का गठन 2011 में हुआ था। नेफोमा ने घर खरीदारों को उनका हक दिलाने का काम किया। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लाखों फ्लैट बॉयर्स और सोसाइटी निवासियों की लड़ाई नेफोमा 2011 से अब तक लड़ रही है, लेकिन अब नेफोमा के अध्यक्ष दादरी से चुनाव लड़ रहे है और महासचिव ने नेफोमा छोड़ दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.