यूपी रेरा के अध्यक्ष से मिली नेफोमा की टीम, गिनाईं फ्लैट बायर्स की समस्याएं

Greater Noida West : यूपी रेरा के अध्यक्ष से मिली नेफोमा की टीम, गिनाईं फ्लैट बायर्स की समस्याएं

यूपी रेरा के अध्यक्ष से मिली नेफोमा की टीम, गिनाईं फ्लैट बायर्स की समस्याएं

Tricity Today | यूपी रेरा के अध्यक्ष से मिली नेफोमा की टीम

Greater Noida : उत्तर प्रदेश भूअसंपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय भूसरेड्डी से नेफोमा ने टीम ने मुलाकात की और जनपद में फ्लैट बॉयर्स की समस्याओं से अवगत कराया।  

इन सोसाइटियों में हैं समस्याओं के अंबार
नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने रेरा अध्यक्ष बनाए जाने पर संजय भूसरेड्डी को बधाई दी। बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में फ्लैट बॉयर्स की समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि रुद्रा केबिनोज, गुलशन बेलिना, रेडिकोन वेदांतम, शुभकामना सिटी आदि सोसायटी में समस्याओं का अंबार है। 

ये हैं फ्लैट बायर्स की समस्याएं
अन्नू खान ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में हजारों फ्लैट बायर्स की रजिस्ट्री अटकी हुई है, जिससे वह मालिकाना हक से वंचित हैं। हजारों फ्लैट निवासी पिछले 12 साल से अपने फ्लैट के इंतजार में हैं, लेकिन बिल्डर परियोजनाओं में कोई कार्य नहीं हो रहा है। बहुत सी सोसाइटी में बॉयर्स को फ्लैट तो मिल गए, लेकिन वे मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। सोसाइटी में गंदगी का अंबार है। बेसमेंट में पानी भरा हुआ है। कूड़ा डंप किया जाता है। ऐसी सोसाइटियों पर नकेल कसने की आवश्यकता है।  

एसटीपी और लिफ्ट का नहीं होता रखरखाव
नेफोमा अध्यक्ष ने कहा कि सोसाइटियों का स्ट्रक्चरल ऑडिट कराया जाना अतिआवश्यक है। बिल्डरों द्वारा मनमाने ढंग से ओसी/सीसी प्राप्त की गई है। जबकि सोसायटी में न फायर सिस्टम काम करते हैं और न एसटीपी और लिफ्ट का सही रखरखाव होता है। उन्होंने इन समस्याओं के तत्काल निदान का अनुरोध किया। इस मौके पर नेफोमा सदस्य अजय कुमार, अविनाश सिंह, अमित कुमार, आशीष बंसल, अनीता बासु और रफी अहमद आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.