नेफोमा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऑक्सीजन बैंक बनाया, 24 घंटे मिलेगी सुविधा, ये पेपर देने होंगे

अच्छी खबर : नेफोमा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऑक्सीजन बैंक बनाया, 24 घंटे मिलेगी सुविधा, ये पेपर देने होंगे

नेफोमा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऑक्सीजन बैंक बनाया, 24 घंटे मिलेगी सुविधा, ये पेपर देने होंगे

Tricity Today | नेफोमा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऑक्सीजन बैंक बनाया

नेफोमा ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऑक्सीजन बैंक बनाया, 24 घंटे मिलेगी सुविधा, ये पेपर देने होंगे सिस्टम और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा का शिकार ग्रेटर नोएडा वेस्ट कोरोना महामारी के इस दौर में एकजुट है। स्वयंसेवी संस्थाएं और सक्रिय निवासी जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। फ्लैट ओनर्स की संस्था नेफोमा ने सेक्टर-16 सी के गौर सिटी आर्केड,  गौर सिटी-2 में सोसाइटी के निवासियों के लिए ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत की है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीनियर मैनेजर ब्रहम सिंह ने नेफोमा के ऑक्सीजन का उद्घाटन किया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने नेफोमा टीम को हार्दिक बधाई दी। 

नेफोमा टीम पिछले 10 दिन से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से सोसाइटियों में चल रहे L1 सेंटर के लिए हरिद्वार से ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करवा रही थी। मगर बाद में हरिद्वार के डीएम ने एक आदेश जारी किया। इसमें उत्तराखंड राज्य के बाहर से आने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर को भरने से मना कर दिया गया। उसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मदद से नेफोमा ने गाजियाबाद से ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने का सिलसिला शुरू किया। अब सिलेंडर यहीं से रिफिल हो रहे हैं। 

नेफोमा के अध्यक्ष अन्नू खान ने बताया कि सोसाइटी में आरडब्लूए और एओए द्वारा  चल रहे L1 सेंटर में ऑक्सीजन की सप्लाई पहले के तरह होती रहेगी। नेफोमा ऑक्सीजन बैंक बनाने का मकसद यह है कि इमरजेंसी में किसी मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है, तो वह यहां से सिलेंडर प्राप्त कर सकता है। नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बताया कि अभी हमने 20 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर से शुरुआत की है। इससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी निवासियों को ऑक्सीजन की कमी से नहीं जूझना होगा। हमारा प्रयास है कि किसी की भी ऑक्सीजन की वजह से जान न जाए।

नेफोमा उपाध्यक्ष महावीर ठुस्सू ने बताया कि संस्था के पास 50 लीटर के 20 सिलेंडर हैं। ये हाई प्रेशर सिलेंडर है, जिसका प्रेशर 200 BAR है। सिलेंडर लेने की प्रक्रिया सिम्पल है। मरीज या परिजन को अपना कोविड रिपोर्ट, आधार कार्ड की कॉपी और डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन लाना अनिवार्य है। इस मौके पर नेफोमा के आदित्य अवस्थी, श्याम गुप्ता, उमेश सिंह, राहुल यादव और अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.