नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए बनेगा नया एक्सप्रेसवे, अफसरों ने जमीन ढूंढना शुरू किया

काम की खबर : नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए बनेगा नया एक्सप्रेसवे, अफसरों ने जमीन ढूंढना शुरू किया

नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए बनेगा नया एक्सप्रेसवे, अफसरों ने जमीन ढूंढना शुरू किया

Tricity Today | नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे

Greater Noida News : नोएडा को ग्रेटर नोएडा से जोड़ने के लिए नई कनेक्टिविटी का प्लान तैयार किया जा रहा है। दोनों शहरों को जोड़ने के लिए बीच में नया एक्सप्रेसवे या फिर एलिवेटेड रोड बनाने की योजना तैयार की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह एलिवेटेड रोड मौजूदा "नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे" (Noida-Greater Noida Expressway) के ऊपर या यमुना पुश्ते के ऊपर बनाया जाएगा।

रोजाना हजारों लोगों को फायदा होगा
इस नए एलिवेटेड रोड या फिर एक्सप्रेसवे को लेकर प्राधिकरण के अधिकारियों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है। अधिकारियों ने नए एलिवेटेड रोड को लेकर जिले का जायजा लिया। इस नए रोड के बनने के बाद रोजाना हजारों लोगों को बड़ा फायदा होगा। इसी के साथ नोएडा एक्सप्रेसवे पर वाहनों का दवाब भी काम हो जाएगा। 

जेवर एयरपोर्ट के बाद वाहनों की संख्या 2 गुना होगी
दोनों शहरों के बीच आवागमन करने का सबसे अच्छा मार्ग अभी नोएडा एक्सप्रेसवे है, लेकिन काफी तेजी के साथ एक्सप्रेसवे पर वाहनों का दबाव बढ़ता जा रहा है। दिल्ली से आगरा, लखनऊ और मथुरा जाने-आने वाले लोग नोएडा एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू होने के बाद इस एक्सप्रेसवे पर वाहनों की संख्या करीब 2 गुना हो जाएगी। जो अपने आप में ही एक बड़ी चुनौती बन जाएगा। इस चुनौती का लोगों को सामना ना करना पड़े, इसलिए यह प्लान तैयार किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.