ग्रेटर नोएडा को न्यू ईयर गिफ्ट, इन 3 स्थानों पर प्राधिकरण बनाएगा फुटओवर ब्रिज, जानिए क्या होगी खासियत और खर्चा

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा को न्यू ईयर गिफ्ट, इन 3 स्थानों पर प्राधिकरण बनाएगा फुटओवर ब्रिज, जानिए क्या होगी खासियत और खर्चा

ग्रेटर नोएडा को न्यू ईयर गिफ्ट, इन 3 स्थानों पर प्राधिकरण बनाएगा फुटओवर ब्रिज, जानिए क्या होगी खासियत और खर्चा

Tricity Today | फुटओवर ब्रिज बनाने की तैयारी

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में तीन एफओबी (फुटओवर ब्रिज) बनाने के फैसले के बाद अब प्राधिकरण ने टेंडर भी जारी कर दिए हैं। करीब 4.70 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले ये एफओबी छह माह में बन जाएंगे। 

कलेक्ट्रेट के सामने बनेगा
दरअसल, कलेक्ट्रेट के पास ही पुलिस दफ्तर, जिला कोर्ट, वाणिज्यकर विभाग समेत कई ऑफिस बने हुए हैं। इन दफ्तरों को जाने के लिए लोग सूरजपुर-कासना रोड को पार करते हैं। इस रास्ते पर वाहनों की आवाजाही दिन भर बनी रहती है। 

जगत फॉर्म और कैलाश अस्पताल
जगत फॉर्म के सामने ईशान इंस्टीट्यूट की तरफ भी बड़ी तादात में लोग रोड को पार करते हैं। इससे वाहनों की आवाजाही भी बाधित होती है। कैलाश अस्पताल के सामने भी सड़क पार करने वालों की भीड़ लगी रहती है। प्राधिकरण ने इन तीनों जगहों पर बीओटी (बिल्ट ऑपरेट एंड ट्रांसफर ) के आधार पर एफओबी बनवाना चाह रहा था, लेकिन कंपनियों ने कम रुचि दिखाई। 

30 दिसंबर तक कर सकते है आवेदन
ग्रेटर नोएडा वासियों की जरूरत को देखते हुए सीईओ नरेंद्र भूषण ने प्राधिकरण की तरफ से इन तीनों एफओबी को बनवाने का निर्णय लिया। परियोजना विभाग ने टेंडर जारी कर दिए हैं। महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने बताया कि 17 दिसंबर से ही ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 दिसंबर है। 03 जनवरी को प्री क्वालीफिकेशन बिड खुलेगी। उसके बाद फाइनेंशियल बिड होगी, जिसके जरिए कंपनी का चयन कर एफओबी का निर्माण कराया जाएगा। 

लिफ्ट और स्केलेटर की सुविधा होगी
काम शुरू होने के बाद पूरा होने में करीब 6 माह लगेंगे। दिव्यांगों, गर्भवती महिलांओं और बुजुर्गों को ध्यान में रखते हुए इन तीनों एफओबी में लिफ्ट और स्केलेटर की भी सुविधा रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.