नितिन गडकरी पहुंचे एक्सपो मार्ट, थोड़ी देर में करेंगे उद्घाटन

BIG BREAKING : नितिन गडकरी पहुंचे एक्सपो मार्ट, थोड़ी देर में करेंगे उद्घाटन

नितिन गडकरी पहुंचे एक्सपो मार्ट, थोड़ी देर में करेंगे उद्घाटन

Tricity Today | नितिन गडकरी पहुंचे एक्सपो मार्ट

Greater Noida : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक्सपो मार्ट पहुंच गए हैं। गौतमबुद्ध नगर के तीनों विधायकों ने नितिन गडकरी का स्वागत किया। मौके पर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के अलावा सभी अधिकारी मौजूद हैं। नितिन गडकरी की सुरक्षा में 100 से भी ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। नितिन गडकरी के साथ महेंद्र नाथ पांडे भी एक्सपो मार्ट पहुंचे हैं।

कंपनियों ने दिखाया कारों का भविष्य
ऑटो एक्सपो में इस बार इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा बोलबाला है। मारुति सुज़ुकी से लेकर टाटा और एमजी तक की ईवी वाहनों को लांच कर रही हैं। वाहन कंपनियों ने दिखाया है कि भविष्य में किस तरीके की तस्वीर गाड़ियों के रूप में देखी जा सकती हैं। यानी कि आने वाला भविष्य गाड़ियों के रूप में कैसा होगा, इसकी तस्वीर मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा, एमजी टोयोटा कंपनी ने दिखाई है।

पहले दिन 59 से अधिक वाहन पेश हुए
करीब 3 साल लंबे इंतजार के बाद गाड़ियों का मेला शुरू हुआ है। पहले दिन बुधवार को 59 से अधिक वाहन पेश किए गए। सबसे खास बात यह है कि इसमें इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन ईंधन संचालित वाहन पेश किए गए हैं। हुंडई कंपनी ने अपनी एक ऐसी गाड़ी पेश की है, जो सिंगल चार्ज होने के बाद 631 किलोमीटर तक चल सकती है। इसकी लॉन्चिंग मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने की है। बताया जा रहा है कि आज गुरुवार को भारत के दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री भी एक स्मार्ट हो सकते हैं।

छात्रों की बाइक दे रही विदेशी मोटरसाइकिल को टक्कर
ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के अलावा इलेक्ट्रिक बाइक भी देखने को मिली है। काफी छात्रों ने अपना स्टॉल एक्सपो मार्ट में लगाया है। छात्रों का दावा है कि उनकी यह बाइक विदेशी मोटरसाइकिल को टक्कर देंगी। उन्होंने बताया कि एक बार में चार्ज होने के बाद करीब 200 किलोमीटर का सफर तय कर सकेंगी। सबसे खास बात यह है कि यह बाइक पूरी तरीके से मेड इन इंडिया है। यानी कि विदेशी किसी भी पार्टी का इस्तेमाल नहीं किया गया। यह बाइक फ्यूचर गॉर्जियस कंपनी ने पेश की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.