गलगोटिया विश्वविद्यालय आएंगे नितिन गडकरी, दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

BIG GREAKING : गलगोटिया विश्वविद्यालय आएंगे नितिन गडकरी, दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

गलगोटिया विश्वविद्यालय आएंगे नितिन गडकरी, दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

Tricity Today | गलगोटिया विश्वविद्यालय आएंगे नितिन गडकरी

Greater Noida News : गलगोटिया विश्वविद्यालय (Galgotias University) का सातवां दीक्षांत समारोह 21 मार्च को आयोजित किया जाएगा। इस बार दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवेज मिनिस्टर नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) होंगे। यह जानकारी गुरुवार को विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ध्रुव गलगोटिया (Dhruv Galgotia) ने दी है। उन्होंने बताया कि 4,000 से ज्यादा छात्र-छात्राएं दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे।

ध्रुव गलगोटिया ने बताया कि गलगोटिया यूनिवर्सिटी का सातवां दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा है। आयोजन 21 मार्च की सुबह 10:00 बजे से होगा। इस बार दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि 'हाईवेमैन ऑफ इंडिया' के नाम से मशहूर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी रहेंगे। नितिन गडकरी छात्र-छात्राओं को पदक और डिग्रियां देंगे। वह अपने जीवन के अनुभव भी छात्र-छात्राओं के साथ साझा करेंगे। उन्होंने आगे बताया कि इस बार के दीक्षांत समारोह में 4,000 से ज्यादा छात्र-छात्राएं दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। इन विद्यार्थियों ने कला, विज्ञान, फार्मेसी, नर्सिंग, मैनेजमेंट, विधि, इंजीनियरिंग और यूनिवर्सिटी की विभिन्न स्ट्रीम से स्नातक, परास्नातक व डॉक्टरेट पूरी की हैं। केंद्रीय मंत्री के हाथों डिग्रियां हासिल करेंगे।

साल 2011 में शुरू हुई यूनिवर्सिटी
गलगोटिया शिक्षण संस्थानों का दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में पुराना इतिहास है। गलगोटिया इंस्टीट्यूशनल ग्रुप के कॉलेज इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए देशभर में चुनिंदा माने जाते हैं। संस्थान समूह के संस्थापक सुनील गलगोटिया ने वर्ष 2011 में यमुना एक्सप्रेसवे पर इस विश्वविद्यालय की नींव रखी थी। महज 10 वर्षों के अंतराल में इस शिक्षण संस्थान ने महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। गलगोटिया कॉलेज और यूनिवर्सिटी से पढ़कर निकले छात्र-छात्राएं दुनिया की नामचीन कंपनियों और संस्थानों में काम कर रहे हैं।

तेजी से उभरते शिक्षण संस्थानों में शुमार
गलगोटिया यूनिवर्सिटी देश में तेजी से उभरते शिक्षण संस्थानों में शामिल है। इसी साल नेशनल एक्रेडिटेशन एंड एसेसमेंट काउंसिल ने यूनिवर्सिटी को 'ए प्लस' ग्रेड दिया है। नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) ने इसके फार्मेसी कॉलेज को देशभर में 76-100 रैंक दी। देश के सभी विश्वविद्यालयों के बीच 151-200 स्थान दिया। महज 2 वर्षों के छोटे से अंतराल में विश्वविद्यालय ने एनआईआरएफ रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। यूनिवर्सिटी के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने कहा, "विश्वविद्यालय ने तमाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय समन्वय स्थापित किए हैं। हम अंतरराष्ट्रीय स्तर की शैक्षणिक तकनीकों का उपयोग अपने छात्रों के लिए कर रहे हैं।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.