ग्रेटर नोएडा के 14 गांवों में 96 घंटे से बिजली नहीं, ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को दी आंदोलन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के हाईटेक शहर का हाल : ग्रेटर नोएडा के 14 गांवों में 96 घंटे से बिजली नहीं, ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को दी आंदोलन की चेतावनी

ग्रेटर नोएडा के 14 गांवों में 96 घंटे से बिजली नहीं, ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को दी आंदोलन की चेतावनी

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida News : हाईटेक शहर कहे जाने वाले ग्रेटर नोएडा के 14 गांव में 96 घंटों से बिजली नहीं है। गांव के लोग काफी परेशान हैं और विद्युत विभाग से काफी बार अपील कर चुके हैं कि कृपया जो भी दिक्कत आई हुई है। उसको ठीक कर दें, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। पिछले 4 दिनों से बिजली नहीं होने के कारण ग्रामीणों में काफी रोष है। लोगों को विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इन गांवों में बिजली गुल
बीते दिनों आंधी और बारिश आई थी। उसी दौरान दनकौर के 14 गांव में कुछ फॉल्ट हो गया था। आज 4 दिन से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अभी तक फॉल्ट ठीक नहीं हुआ है। जिसकी वजह से मकनपुर खादर, लखीतपुर, अनवरगढ़, जहानाबाद, रामपुर खादर, अट्टा फतेहपुर और कादलपुर समेत 14 गांव में बिजली नहीं है। निवासियों ने बताया कि विभागीय अधिकारी और कर्मचारी बिजली चालू होने का समय नहीं बता रहे हैं। उनके घरों में पानी की किल्लत होने लगी है। छोटे बच्चे और बुजुर्ग गर्मी से परेशान हैं। तेजी के साथ तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है। 

सेक्टरों और हाउसिंग सोसाइटी का भी बुरा हाल
अब ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द से जल्द बिजली की आपूर्ति नहीं हुई तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि अगर अगले कुछ समय के दौरान बिजली नहीं आई तो बिजली उपकेंद्र पर तालाबंदी कर आंदोलन करेंगे। आपको बता दें कि सिर्फ ग्रामीण ही नहीं, बल्कि सेक्टरों में भी बिजली की किल्लत होने लगी है। वैसे तो ग्रेटर नोएडा को उत्तर प्रदेश का सबसे हाईटेक शहर कहा जाता है। उसके बावजूद भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसायटी में रोजाना 6 से 8 घंटे तक बिजली गुल रहती है। सेक्टरों और गांवों में बिजली की अभी से काफी किल्लत होने लगी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.