दुजाना गांव में आया बड़ा संकट, 100 से ज्यादा परिवार परेशान, जानिए पूरा मामला

Greater Noida : दुजाना गांव में आया बड़ा संकट, 100 से ज्यादा परिवार परेशान, जानिए पूरा मामला

दुजाना गांव में आया बड़ा संकट, 100 से ज्यादा परिवार परेशान, जानिए पूरा मामला

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : जिले में स्थित दुजाना गांव में संकट आ गया है। दरअसल, गुरुवार को गांव के बाहर लगे एक ट्रांसफार्मर में आग लग गई। ट्रांसफार्मर में आग लगने की वजह से गांव के 100 घरों में बिजली नहीं है। बिजली कटौती की वजह से गांव के लोग काफी परेशान हो गए हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस परेशानी को समाधान करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। गांव के लोगों ने ट्रांसफार्मर बदलने की मांग की है।

करीब एक घंटे तक जलता रहा ट्रांसफार्मर
जानकारी के मुताबिक दुजाना गांव के बाहर लगे बिजली ट्रांसफार्मर में गुरुवार की सुबह आग लग गई। करीब एक घंटे तक ट्रांसफार्मर जलता रहा। जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर आई और मिट्टी डालकर आग पर काबू पाया गया। इस घटना के बाद से गांव में 100 से अधिक घरों में बिजली नहीं है। जिसकी बजह से काफी लोग प्रभावित हैं।

ज्यादा लोड होने की वजह से लगती है आग
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के अधिकतर गांवों में बिजली की चोरी होती है। इसकी वजह से भी ट्रांसफार्मर में आग लगने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है। जिसकी मुख्य वजह यह है कि ट्रांसफार्मर पर ज्यादा लोड हो जाता है। तय समय सीमा से ज्यादा लोड होने पर ट्रांसफार्मर में आग लगती है। हालांकि, बिजली विभाग के अधिकारी बिजली चोरी को रोकने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं। लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.