हाईकोर्ट और सरकार से ऊपर हुए जिले के सैकड़ों प्राइवेट स्कूल, शिक्षा विभाग खुद सवालों के घेरे में, कौन देगा जवाब?

गौतमबुद्ध नगर : हाईकोर्ट और सरकार से ऊपर हुए जिले के सैकड़ों प्राइवेट स्कूल, शिक्षा विभाग खुद सवालों के घेरे में, कौन देगा जवाब?

हाईकोर्ट और सरकार से ऊपर हुए जिले के सैकड़ों प्राइवेट स्कूल, शिक्षा विभाग खुद सवालों के घेरे में, कौन देगा जवाब?

Tricity Today | अभिभावकों ने किया प्रदर्शन फीस मांगी वापस

Greater Noida News : कोरोना काल में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के दौरान वसूली गई स्कूल फीस की 15% राशि के हाईकोर्ट के फैसले और शासनादेश के बाद भी ज्यादातर निजी स्कूलों ने अभिभावकों को कोई राहत नहीं दी है। एनसीआर पैरेंट्स एसोसिएशन के फाउंडर सुखपाल सिंह तूर ने बताया कि इसी मुद्दे को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर कार्यालय पर सांकेतिक प्रदर्शन किया गया। इससे पहले भी जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया था। सांकेतिक प्रदर्शन में मनीष कुमार, दीपांकर कुमार, हिमांशु अग्रवाल, राकेश जैन और नीतू जैन भी शामिल हुए।

3 बाद आदेश जारी हुआ, फिर भी एक्शन नहीं
सुखपाल सिंह तूर ने बताया के उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक से 15 अप्रैल 2023 को मुलाकात की थी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने उनको स्कूलों द्वारा 15% फीस वापसी करने का आश्वासन दिया था। अभी तक जिला विद्यालय कार्यालय के द्वारा 3 बाद आदेश जारी किया गया है। उसके बावजूद भी काफी स्कूलों ने 15% फीस वापस नहीं की है।

शिक्षा विभाग पर सवाल खड़े हुए
उन्होंने बताया कि बीते 18 अप्रैल 2023 को जिले के 10 स्कूलों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। जो 21 अप्रैल को खत्म हो गया। ना तो स्कूल की तरफ से जवाब दिया जा रहा है और ना ही पैसा वापस किया जा रहा है। सुखपाल सिंह का कहना है कि शिक्षा विभाग का भी सवाल खड़ा होता है। जिले में करीब 300 प्राइवेट स्कूल हैं। लेकिन इनमें से केवल 10 स्कूलों को ही नोटिस जारी किया गया। ऐसे में शिक्षा विभाग भी खुद सवालों के घेरे में खड़ा हो गया है। अगर अधिकारियों से मदद नहीं मिलेगी तो अभिभावक कहां जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.