नोएडा प्राधिकरण ने ‘डॉक्टर ऑन कॉल’ सेवा फिर शुरू की, अस्पताल जाने से मिलेगी राहत, जानें टाइम टेबल

बड़ी खबर : नोएडा प्राधिकरण ने ‘डॉक्टर ऑन कॉल’ सेवा फिर शुरू की, अस्पताल जाने से मिलेगी राहत, जानें टाइम टेबल

नोएडा प्राधिकरण ने ‘डॉक्टर ऑन कॉल’ सेवा फिर शुरू की, अस्पताल जाने से मिलेगी राहत, जानें टाइम टेबल

Google Image | Ritu Maheshwari

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने एक बड़ी पहल की है। अथॉरिटी ने डॉक्टर ऑन कॉल सेवा फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। 1 मई से इसका आरंभ किया जाएगा। इसके तहत शहर के लोग दिए गए टेलीफोन नंबर पर कॉल कर डॉक्टर से अपनी समस्या बता सकते हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की दिशा में यह निर्णय बेहद अहम साबित होगा। 

नोएडा अथॉरिटी की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने बताया कि जनपद के नागरिकों को सहूलियत देने के लिए डॉक्टर ऑन कॉल सेवा फिर से शुरू की जा रही है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन नोएडा इसमें सहभागी रहेगा। सीओ ने बताया कि अब स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में जानकारी के लिए लोगों को अस्पताल के चक्कर नहीं लगाने होंगे। क्योंकि इस भयावह संक्रमण के दौर में हॉस्पिटल जाना भी जानलेवा है। वायरस का खतरा हर जगह मौजूद है। घर में रहना सबसे सुरक्षित है। 

लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए सोमवार से शनिवार सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक डॉक्टर ऑन कॉल सेवा की लाइन चालू रहेगी। निवासी 0120-2425301 पर नियत समय में कॉल कर अपनी बीमारी बता सकते हैं। इसमें विभिन्न स्पेशलिटी के डॉक्टर सेवाएं देंगे। सीओ ने कहा कि लोग अपनी बीमारी से जुड़े डॉक्टर से ही संपर्क करें। नियत समय में ही उन्हें कॉल करें। ऋतु महेश्वरी ने बताया कि अगर जरूरत हुई तो भविष्य में विशेषज्ञों और डॉक्टरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। प्राधिकरण का मकसद शहर के लोगों को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.