20 जुलाई को शपथ लेंगे ब्लॉक प्रमुख और क्षेत्र पंचायत सदस्य, इन नियमों का करना होगा पालन

गौतमबुद्ध नगर: 20 जुलाई को शपथ लेंगे ब्लॉक प्रमुख और क्षेत्र पंचायत सदस्य, इन नियमों का करना होगा पालन

20 जुलाई को शपथ लेंगे ब्लॉक प्रमुख और क्षेत्र पंचायत सदस्य, इन नियमों का करना होगा पालन

Google Image | कल शपथ लेंगे प्रमुख और सदस्य

गौतमबुद्ध नगर के सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य और ब्लॉक प्रमुख 20 जुलाई को सुबह 11:00 बजे से ब्लॉक कार्यालय पर शपथ ग्रहण करेंगे। उसी दिन उनकी पहली बैठक आयोजित की जाएगी। जिलाधिकारी सुहास एलवाई (DM Suhas LY IAS) ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि शपथ ग्रहण समारोह और क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक में पदेन सदस्य, गणमान्य व्यक्तियों, उप जिलाधिकारी और जिलाधिकारी द्वारा नामित अधिकारी-कर्मचारी का उपस्थित रहना आवश्यक है। 


हर क्षेत्र पंचायत में संख्या 50 से कम होने के कारण क्षेत्र पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह एक पाली में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए दादरी, जेवर और बिसरख के उप जिलाधिकारी को नामित अधिकारी नियुक्त किया गया है। शपथ ग्रहण, खंड विकास मुख्यालय दादरी, बिसरख और जेवर में संपन्न होगा। आदेश में कहा गया है कि संगठित क्षेत्र पंचायत के नवनिर्वाचित प्रमुख और सदस्य अपने-अपने क्षेत्र पंचायत में ही शपथ ग्रहण करेंगे। 

कार्यक्रम में क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराया जाएगा। शपथ ग्रहण के पश्चात हस्ताक्षरयुक्त शपथ पत्र की जांच की जाएगी। खंड विकास अधिकारी इन शपथ पत्रों को सुरक्षित रखेंगे। साथ ही इसकी एक कॉपी जिला पंचायत राज अधिकारी को उपलब्ध कराई जाएगी। डीएम ने सभी विभागों को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि शपथ ग्रहण के बाद क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक भी आयोजित की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.