परी चौक से सफीपुर पर 8 लेन का होगा नोएडा एक्सप्रेसवे, रोजाना लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

काम की खबर : परी चौक से सफीपुर पर 8 लेन का होगा नोएडा एक्सप्रेसवे, रोजाना लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

परी चौक से सफीपुर पर 8 लेन का होगा नोएडा एक्सप्रेसवे, रोजाना लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

Google Photo | Noida Expressway

Greater Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे का चौड़ीकरण होने वाली रहा है। दरअसल, नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए 24 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेसवे बना हुआ है, जिसको नोएडा एक्सप्रेसवे के नाम से जाना जाता है। इसका 4 किलोमीटर का हिस्सा ग्रेटर नोएडा और 20 किलोमीटर का हिस्सा नोएडा में आता है। ग्रेटर नोएडा में स्थित परी चौक से लेकर सफीपुर तक 6 लेन का एक्सप्रेसवे है, जिसका अब चौड़ीकरण होने जा रहा है।

प्राधिकरण ढूंढ रही जिम्मेदार कंपनी 
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक अब परी चौक से लेकर साकीपुर तक यह एक्सप्रेसवे 6 लेन से बढ़कर 8 लेन का होगा। ग्रेटर नोएडा में बढ़ते ट्रैफिक को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने यह फैसला लिया है। इसको लेकर योजना भी तैयार कर ली गई है। हालांकि, इसको लेकर कितने रुपए का बजट पास होगा। इसकी जानकारी अभी तक नहीं आई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एक्सप्रेसवे का चौड़ीकरण करने के लिए कंपनी ढूंढ रही है।

नोएडा में पहले ही हो चुका काम 
आपको बता दें कि नोएडा प्राधिकरण में अपने क्षेत्र में सड़क का चौड़ीकरण कर लिया है। नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में एक्सप्रेसवे का 20 किलोमीटर का हिस्सा आता है। जिसका चौड़ीकरण काफी महीने पहले हो चुका है। अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी यह योजना तैयार की है। कुल मिलाकर जनता को फायदा दिलवाने के लिए यह फैसला लिया गया है। नोएडा एक्सप्रेसवे पर रोजाना करीब एक लाख से ज्यादा वाहन दौड़ते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.