ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे रॉन्ग साइड दौड़ती रही डबल डेकर बस, पुलिस जीप को टक्कर मारने की कोशिश

ग्रेटर नोएडा : ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे रॉन्ग साइड दौड़ती रही डबल डेकर बस, पुलिस जीप को टक्कर मारने की कोशिश

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे रॉन्ग साइड दौड़ती रही डबल डेकर बस, पुलिस जीप को टक्कर मारने की कोशिश

Tricity Today | ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर बीचोंबीच बस रोककर पुलिस से बहस कर रहा ड्राइवर

  • रविवार की रात करीब 10 बजे ग्रेटर नोएडा में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा होते हुए बाल-बाल बचा
  • एक डबल डेकर बस का ड्राइवर रॉन्ग साइड लेकर बस को कई किलोमीटर दौड़ता रहा
  • पुलिस ने बस को ओवरटेक किया और किसी तरह रोकने में कामयाबी हासिल की
  • इस दौरान ड्राइवर ने पुलिस जीप को टक्कर मारकर एक्सप्रेसवे से नीचे गिराने का प्रयास किया
  • खुद को घिरता देखकर वह बस को एक्सप्रेसवे पर बीचोंबीच खड़ी करके फरार हो गया है
Greater Noida News : रविवार की रात करीब 10 बजे ग्रेटर नोएडा में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा होते हुए बाल-बाल बचा है। दरअसल, एक डबल डेकर बस का ड्राइवर रॉन्ग साइड लेकर बस को कई किलोमीटर दौड़ता रहा। बस में यात्री भी सवार थे। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर ने एक नहीं सुनी। पुलिस ने बस को ओवरटेक किया और किसी तरह रोकने में कामयाबी हासिल की। हालांकि, इस दौरान ड्राइवर ने पुलिस जीप को टक्कर मारकर एक्सप्रेसवे से नीचे गिराने का प्रयास किया। खुद को घिरता देखकर वह बस को एक्सप्रेसवे पर बीचोंबीच खड़ी करके फरार हो गया है। पुलिस बस को लेकर बादलपुर थाने में पहुंची। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बस के मालिक की तलाश की जा रही है।

एक्सप्रेसवे पर हो सकता था बड़ा हादसा 
डबल डेकर बस सवारी लेकर रॉन्ग साइड दौड़ती रही। ग्रेटर नोएडा में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर डग्गामार बसों का आतंक है। रविवार की देर रात बड़ा हादसा होने से बचा। एक ड्राइवर डबल डेकर बस को लेकर रॉन्ग साइड से चढ़ गया। वह दादरी से बादलपुर की ओर जा रहा था। रॉन्ग साइड आने पर पुलिस पीआरवी ने उसे रोका तो ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के बीचोंबीच खड़ी कर दी। बस रोकने पर संचालक पुलिसकर्मियों पर भड़क गए। रॉन्ग साइड दौड़ रही बस को रोकने के लिए पुलिस पीसीआर वैन आगे-आगे कई किलोमीटर चलती रही। बस चालक ने पुलिस पीसीआर वैन को टक्कर मारने की कोशिश की। करीब तीन किलोमीटर तक दौड़ने के बाद रॉन्ग साइड बस बादलपुर थाना क्षेत्र में कल्दा गांव के पास पकड़ी गई है। ड्राइवर फरार हो गया है।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, मालिक की तलाश जारी
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर रॉन्ग साइड दौड़ते हुए पकड़ी गई बस के मालिक की तलाश की जा रही है। बस के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर मालिक का पता मिल गया है। पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। यातायात नियमों को तोड़ने और दूसरे लोगों की जान को खतरे में डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ड्राइवर को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बस को सीज कर दिया गया है।

बीच एक्सप्रेसवे बस रोककर बहस करने लगा ड्राइवर
पुलिस पीआरवी ने डग्गामार बस को ओवरटेक करके रोक लिया। इस पर ड्राइवर ने एक्सप्रेसवे के ठीक बीचोबीच बस खड़ी कर दी। इससे स्थिति और ज्यादा भयावह हो गई। पुलिसकर्मियों ने ड्राइवर से बस को एक तरफ खड़ा करने के लिए कहा, लेकिन उसने एक नहीं सुनी। पीआरवी में केवल 2 पुलिसकर्मी सवार थे। ड्राइवर और उसके साथी बाहर निकल कर पुलिसकर्मियों से बहस करने लगे। पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बादलपुर के एसएचओ को पूरी घटना की जानकारी दी। इस दौरान ड्राइवर और उसके सहयोगी पुलिसकर्मियों से बहसबाजी करते रहे। जब इन लोगों ने बादलपुर एसएचओ को फोर्स के साथ आते हुए देखा तो फरार हो गए।

रातभर एक्सप्रेस वे पर दौड़ती हैं डग्गामार बसें
ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर रातभर डग्गामार बसें दौड़ती हैं। यह बसें नोएडा, दिल्ली और एनसीआर के दूसरे शहरों से यात्रियों को भरकर ले जाती हैं। इसी तरह बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और उत्तराखंड से दिल्ली-एनसीआर में रात के वक्त आती हैं। इनमें ज्यादातर डबल डेकर बस होती हैं। इन्हें ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर रॉन्ग साइड दौड़ते देखा जा सकता है। इन बसों के पास आधिकारिक परमिट नहीं होते हैं। रात में अवैध रूप से डग्गामारी करके यात्रियों को दूर-दराज तक लेकर जाती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.