नोएडा पुलिस कमिश्नरेट के 4 साल पूरे होने वाले, लेकिन डीसीपी को नहीं मिला स्थाई दफ्तर, सिर्फ हाईकमान से उम्मीद

बड़ी खबर : नोएडा पुलिस कमिश्नरेट के 4 साल पूरे होने वाले, लेकिन डीसीपी को नहीं मिला स्थाई दफ्तर, सिर्फ हाईकमान से उम्मीद

नोएडा पुलिस कमिश्नरेट के 4 साल पूरे होने वाले, लेकिन डीसीपी को नहीं मिला स्थाई दफ्तर, सिर्फ हाईकमान से उम्मीद

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

Greater Noida News : अगले महीने यानी की जनवरी 2024 में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट को पूरे 4 साल हो जाएंगे, लेकिन उसके बावजूद भी जिले में दो डीसीपी ऐसे हैं। जिनका स्थाई दफ्तर नहीं है। अभी वह दूसरे स्थान पर बैठकर जनता की फरियाद सुन रहे हैं। इनके लिए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने शासन से नए दफ्तर बनवाने की मांग की है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द इस मांग को पूरा किया जाएगा।

दोनों डीसीपी फिलहाल कहां बैठते हैं
गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली को 4 साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन ग्रेटर नोएडा के डीसीपी और नोएडा के डीसीपी का स्थाई दफ्तर नहीं है। ग्रेटर नोएडा में डीसीपी नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में स्थित अग्निशमन विभाग की बिल्डिंग बैठकर लोगों की फरियाद सुन रहे हैं तो वहीं नोएडा में सेक्टर-6 में अस्थाई दफ्तर बनाकर डीसीपी काम चला रहे हैं।

कमिश्नर लक्ष्मी सिंह का प्रयास जारी
गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दोनों डीसीपी के लिए बड़े और स्थाई दफ्तर बनवाने की शासन से मांग की है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द दोनों दफ्तरों के बनने का काम शुरू हो जाएगा। ये दफ्तर काफी बड़े होंगे। जहां पर फरियाद अपनी समस्या लेकर आ सकेंगे और समाधान करवा सकेंगे। हालांकि, दोनों डीसीपी का दफ्तर कहीं पर भी हो, वह लोगों की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए तत्पर है।

पुलिसकर्मियों के लिए नए फ्लैट बनवाने की मांग
इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि जिले में रहने वाले पुलिसकर्मियों के लिए छोटे फ्लैट बनवाए जाएंगे। यह फ्लैट सूरजपुर में स्थित पुलिस लाइन में होंगे। इसको लेकर भी पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह लगातार प्रयास कर रही है। पुलिस कर्मियों के लिए छोटे फ्लैट बनवाने का प्लान तैयार किया जा चुका है। शासन से पैसे की मंजूरी मिलने के बाद पुलिस लाइन में अत्यधिक पुलिसकर्मी रह सकते हैं। फिलहाल पुलिसकर्मियों की संख्या के हिसाब से पुलिस लाइन में आवास बेहद कम है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.