पुलिस को देखा तो नहर में गिरकर युवक की मौत, ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी को खदेड़ा, 158 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा : पुलिस को देखा तो नहर में गिरकर युवक की मौत, ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी को खदेड़ा, 158 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस को देखा तो नहर में गिरकर युवक की मौत, ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी को खदेड़ा, 158 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Tricity Today | मौके पर पहुंची पुलिस

ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र में स्थित चोना नदी के पास तीन युवक शराब पी रहे थे। उसी दौरान थाने की पुलिस गश्त पर थी। पुलिस को देख कर एक युवक नहर में कूद गया। जिसके बाद इस घटना की जानकारी गांव के लोगों को मिली तो गांव के लोगों ने मौके पर पहुंचकर पुलिस के साथ मारपीट करते हुए खदेड़ा और पुलिस की गाड़ियों की भी तोड़फोड़ की। इस मामले में एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस मामले में 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें से 18 लोगों के नाम शामिल है। बुधवार की शाम को नहर में गिरे युवक का शव बरामद हो गया है।

दरअसल, जारचा कोतवाली क्षेत्र के रघुवीरगढी गांव के तीन युवक दीपक, छोटू और पीतम मंगलवार की देर शाम को चोना नहर के पास बैठकर शराब पी रहे थे। उसी दौरान पुलिस वहां पर पहुंची। बताया जा रहा है कि पुलिस को देखकर दीपक और छोटू ने पीतम को नहर में धक्का दे दिया। जिसके बाद दीपक और छोटू ने गांव में खबर फैला दी कि पुलिस ने उनपर हमला कर दिया। जिसके बाद पीतम नहर में कूद गया। इस बात को सुनकर गांव के लोगों में रोष व्याप्त हो गया। पीतम के परिजन और गांव के लोग नहर के पास पहुंचे और पुलिस पर हमला कर दिया। 

ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की है। ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले में एक दरोगा और दो सिपाही घायल हुए हैं। पुलिस टीम पर हमले की सूचना के बाद आसपास के थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और स्थिति पर काबू पाया गया। पुलिस ने इस मामले में 18 नामजद और 150 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ जारचा कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने हमला करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

प्रीतम का शव नहर में बरामद हुआ
बुधवार की शाम तक नहर से प्रीतम का शव बरामद हुआ है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। इस मामले में पीतम के परिजनों ने उसके साथ शराब पीने वाले दोनों युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

158 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
अपर पुलिस उपायुक्त विशाल पांडे ने बताया कि जारचा थाना क्षेत्र में स्थित रघुवीरगढी गांव में रहने वाले एक परिवार से शिकायत दी है कि गांव में ही रहने वाले दीपक और छोटू ने उनके बेटे पीतम की नहर में धक्कर देकर हत्या कर दी है। पुलिस ने पीड़ित परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में ग्रामीणों द्वारा तीन पुलिसकर्मियों के साथ भी मारपीट की गई है। जिसके बाद पुलिस ने 158 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.