गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव : पुलिस ने कमर कसी, कमिश्नर ने कहा- असामाजिक तत्वों से कड़ाई से निपटेंगे

पुलिस ने कमर कसी, कमिश्नर ने कहा- असामाजिक तत्वों से कड़ाई से निपटेंगे

Tricity Today | पुलिस ने कमर कसी

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधकारी सुहास एलवाई ने पंचायत चुनाव को लेकर आरक्षण घोषित कर दिया है। जिसके बाद सभी उम्मीदवार चुनाव की तैयारी में लग गए हैं। ऐसे चुनावी माहौल में दंगे और अपराधिक घटनाएं होने की संभावना बढ़ जाती है। इसको लेकर गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर पुलिस कर्मियों को आगामी चुनाव और त्यौहार के मद्देनजर दंगा नियंत्रण करने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।



गौतमबुद्ध नगर पुलिस के प्रवक्ता अभिनेन्द्र ने बताया कि शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में स्थित पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों को आगामी चुनाव और त्योहारों के मद्देनजर दंगा नियंत्रण उपकरणों का अभ्यास कराया गया है। इसके अलावा पुलिस कर्मियों को मॉक ड्रिल से संबंधित अनेक जानकारियां दी गई हैं। 



पुलिसकर्मियों को बताया गया है कि दंगे जैसी विपरीत परिस्थितियों में किस तरीके का सामना करना पड़ता है और ऐसे में पुलिस को क्या करना चाहिए। इस मौके पर अपर पुलिस आयुक्त लाइन, सहायक पुलिस आयुक्त लाइन समेत काफी पुलिस अधिकारी मौजूद रहे हैं।


 
88 गावों में होंगे चुनाव
आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में इस बार 88 गावों में पंचायत चुनाव होने हैं। सबसे बड़ी उलझन सीटों के बंटवारे को लेकर है। दरअसल इन सभी पंचायतों के नेता अपनी-अपनी ग्राम सभा, वार्ड और पंचायत क्षेत्र को आरक्षण के दायरे से बाहर रखने की जुगत लगा रहे हैं। सब की हसरत है कि सीटें सामान्य श्रेणी में रहें। ताकि वह अपना दमखम दिखा सकें। स्थानीय नेता सुबह से ही डीएम ऑफिस में उपस्थित थे। राजधानी लखनऊ के बड़े नेताओं और अफसरों से भी जुगत लगाई जा रही थी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.