गौतमबुद्ध नगर पहुंचे पुलिस ऑब्ज़र्वर, वोटर इस नंबर पर कर सकते हैं सम्पर्क

जरूरी खबर : गौतमबुद्ध नगर पहुंचे पुलिस ऑब्ज़र्वर, वोटर इस नंबर पर कर सकते हैं सम्पर्क

गौतमबुद्ध नगर पहुंचे पुलिस ऑब्ज़र्वर, वोटर इस नंबर पर कर सकते हैं सम्पर्क

Google Image | IPS Rajendra Kumar Meena

गौतमबुद्ध नगर पहुंचे पुलिस ऑब्ज़र्वर, वोटर इस नंबर पर कर सकते हैं सम्पर्क Greater Noida : भारत निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव के लिए पुलिस ऑब्ज़र्वर की नियुक्ति कर दी है। पुलिस ऑब्ज़र्वर शनिवार को ग्रेटर नोएडा पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा, "सभी वोटर शांतिपूर्वक, स्वतंत्र, निष्पक्ष और निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग करें।" पुलिस प्रेक्षक जिले की तीनों विधानसभा सीटों में काम करेंगे। कोई भी वोटर पुलिस ऑब्ज़र्वर से सम्पर्क कर सकते हैं।

इस नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं वोटर
गौतमबुद्ध नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि सभी मतदाता निर्भीक होकर अपने मत का प्रयोग कर सकें, इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने आईपीएस राजेंद्र कुमार मीणा को पुलिस प्रेक्षक किया है। पुलिस प्रेक्षक गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में प्रवास कर रहे हैं। उनका मोबाइल नंबर 9289766224 है। जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने जानकारी देते हुए बताया कि आयोग पुलिस प्रेक्षक जनपद की तीनों विधानसभा सीटों के लिए नियुक्त किए हैं। जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए वह काम करेंगे।

गौतमबुद्ध नगर में तीन सीटों पर 52 ने भरा नामांकन
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार की शाम 3:00 बजे खत्म हो चुकी है। गौतमबुद्ध नगर जिले की 3 विधानसभा सीटों के लिए 52 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं। इनमें नोएडा विधानसभा सीट के लिए सबसे ज्यादा नामांकन किए गए हैं। जबकि जेवर सीट पर सबसे कम नामांकन दाखिल हुए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा सीट पर सबसे ज्यादा 23, इसके बाद दादरी सीट के लिए 16 और जेवर विधानसभा सीट के लिए 13 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए हैं। अब शनिवार से नामांकन की जांच की जाएगी। तीनों सीटों के लिए 10 फरवरी को मतदान करवाया जाएगा।

आपको बता दें कि राजेंद्र कुमार मीणा मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले हैं। वह वर्ष 2011 बैच के आईपीएस अफसर हैं। हरियाणा में पंचकूला के डीसीपी रह चुके हैं। हरियाणा के राज्यपाल के एडीसी रहे हैं। हरियाणा पुलिस की पांचवीं बटालियन के कमांडेंट भी रह चुके हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.