BIG BREAKING : कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना जेल से छूटा, गौतमबुद्ध नगर पुलिस चौकस

कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना जेल से छूटा, गौतमबुद्ध नगर पुलिस चौकस

Tricity Today | कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना

गौतमबुद्ध नगर का कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना महाराजगंज जेल से जमानत पर छूट गया है। वह पहले तबादला करवाकर दिल्ली की तिहाड़ जेल जाना चाहता था। अनिल दुजाना के वकीलों ने लंबी जद्दोजहद के बाद उसे उत्तर प्रदेश की जेल से निकालने में कामयाबी हासिल कर ली है। दरअसल, अनिल दुजाना, उसके गुर्गे और परिवार के सदस्य लगातार उसकी सलामती को लेकर चिंतित थे। परिजनों का कहना था कि महाराजगंज से गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद की अदालत में पेशी पर आना-जाना जोखिम भरा है।

गैंगस्टर अनिल दुजाना पिछले कई सालों से जेल में बंद था। उसे एक और पुलिस और दूसरी ओर सुंदर भाटी गैंग से लगातार खतरा बना हुआ था। जिसके चलते उसने अब तक जमानत हासिल नहीं की थी, लेकिन महाराजगंज से गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में मुकदमों की पैरवी के लिए पुलिस कस्टडी में आना-जाना पड़ता था। इसे लेकर वह कई बार अपनी जान को खतरा बता चुका था। उसके परिवार के सदस्यों ने कई बार मानवाधिकार आयोग, सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति को पत्र लिखकर शिकायत की थी। अब दिल्ली से जुड़े एक मामले में अनिल दुजाना ने जमानत ले ली है। जिसके बाद 4 दिन पहले उसे उत्तर प्रदेश की महाराजगंज जेल से रिहा कर दिया गया है।

यूपी पुलिस की हिट लिस्ट में शामिल है अनिल दुजाना गैंग 
अनिल दुजाना गैंग उत्तर प्रदेश पुलिस की हिट लिस्ट में शामिल है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर अनिल दुजाना और उसके गुर्गों के खिलाफ बड़े पैमाने पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने कार्यवाही की है। अनिल दुजाना गैंग की करोड़ों रुपए की संपत्तियां जब्त की गई हैं। इस गैंग के ज्यादातर मेंबर इस वक्त उत्तर प्रदेश की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद इन गैंगस्टर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया गया। जिसके बाद एक-एक करके तमाम कुख्यात गिरफ्तार कर लिए गए। ज्यादातर ने अपनी जमानत तुड़वा ली थीं।

मुकीम काला ने अनिल दुजाना गैंग से खरीदी थी एके 47 
अक्तूबर 2015 में जब एसटीएफ ने मुकीम काला और साबिर जंधेड़ी को गिरफ्तार किया था तो उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे। उस समय खुलासा हुआ था कि मुकीम काला गैंग ने गौतमबुद्ध नगर के शातिर बदमाश अनिल दुजाना गैंग से हाथ मिला लिया था। इनके बीच एके-47 खरीदना तय हुआ था। तब मुकीम काला गैंग आठ लोगों की हत्या करने की फिराक में था।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सर्विलांस बढ़ाया 
अनिल दुजाना को जमानत मिलने के बाद गौतमबुद्ध नगर पुलिस किसी भी तरह से ढील या नरमी बरतने के मूड में नहीं है। जिले में पुलिस ने सर्विलांस बढ़ा दिया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस के एक उच्च पदस्थ अफसर ने बताया कि अनिल दुजाना या उसके किसी भी गुर्गे की गैरकानूनी हरकत का माकूल जवाब दिया जाएगा। अगर जिले में अनिल दुजाना या उसके किसी गैंग मेंबर ने कोई हरकत करने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वह अभी कहां है, इस बारे में पूरी जानकारी एकत्र कर ली गई है। उस पर पुलिस सर्विलांस बनाए हुए है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.