इस सरकारी अस्पताल में प्राइवेट की तरह मिलेगी सुविधा, जांच के बाद मोबाइल पर आएगी आपकी रिपोर्ट

ग्रेटर नोएडा के लाखों लोगों के लिए अच्छी खबर : इस सरकारी अस्पताल में प्राइवेट की तरह मिलेगी सुविधा, जांच के बाद मोबाइल पर आएगी आपकी रिपोर्ट

इस सरकारी अस्पताल में प्राइवेट की तरह मिलेगी सुविधा, जांच के बाद मोबाइल पर आएगी आपकी रिपोर्ट

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : प्राइवेट अस्पतालों की तरह ग्रेटर नोएडा के कासना में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) अस्पताल में मरीज को सुविधा दी जाएगी। फैसला लिया गया है कि जिम्स अस्पताल के पैथोलॉजी लैब में जांच करवाने वाले मरीजों को उनके मोबाइल पर ही रिपोर्ट उपलब्ध करवाई जाएगी। इससे भीड़ भी कम होगी और मरीजों को समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

रोजाना 2000 से अधिक मरीज करवाते हैं जांच
जिम्स अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सौरभ श्रीवास्तव का कहना है कि अस्पताल में रोजाना करीब 2000 से अधिक मरीज पैथोलॉजी लैब में अपनी जांच करवाने के लिए आते हैं। इसकी वजह से काफी भीड़ बढ़ जाती है। लोग लंबी लाइन में लगते हैं। जांच करवाने के बाद रिपोर्ट लेने के लिए भी मरीज को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 

लाइन का झंझट खत्म होगा
उन्होंने बताया कि मरीजों को रिपोर्ट लेने के लिए लंबे समय तक बैठना पड़ जाता है, उसके बाद उनका नंबर आता है। इस समस्या का समाधान करने के लिए अब नया फैसला लिया गया है। अब मरीजों को उनके मोबाइल पर ही रिपोर्ट मिल जाएगी। संस्था के द्वारा ऑनलाइन सुविधा दी जाएगी। इससे मरीजों को रिपोर्ट लेने के लिए लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं है। ऑनलाइन रिपोर्ट लेने के लिए एक से दो दिन का समय लगेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.