अब घर पर उपचार ऐप के जरिए मिलेगा इलाज, जानें कबसे मिलेगी सुविधा

गौतमबुद्ध नगर के निवासियों के लिए बड़ी खबर : अब घर पर उपचार ऐप के जरिए मिलेगा इलाज, जानें कबसे मिलेगी सुविधा

अब घर पर उपचार ऐप के जरिए मिलेगा इलाज, जानें कबसे मिलेगी सुविधा

Tricity Today | Noida Gate

गौतमबुद्ध नगर के निवासियों के लिए बड़ी खबर है। बेहतर होती स्वास्थ्य सुविधाओं की दिशा में आज एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। जनपद के पोस्ट कोविड और अन्य मरीजों के लिए उपचार एप की आधिकारिक शुरुआत हो गयी है। गौतमबुद्ध नगर के मरीज प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर सकेंगे। जेवर से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह, डीएम सुहास एलवाई, यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह, जिम्स के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता की मौजूदगी में इसका शुभारंभ किया गया। 

विधायक धीरेंद्र सिंह की पहल पर शुरू हुआ
बताते चलें कि जेवर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक धीरेंद्र सिंह की पहल पर यह सुविधा शुरू हुई है। इसका मकसद जनपद में लोगों को घर बैठे इलाज उपलब्ध कराना है। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के मरीज घर बैठे इलाज ले सकते हैं। सोमवार शाम या मंगलवार सुबह तक ये ऐप प्ले स्टोर पर मिल सकेगा। विधायक धीरेंद्र सिंह ने इस मौके पर कहा कि कोरोना की दोनों लहर के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं की भारी कमी महसूस की गई। 

ग्रामीणों को मिलेगी सहूलियत
इसको देखते हुए जेवर और यमुना सिटी के ग्रामीणांचल में हेल्थ सिस्टम को मजबूत किया जा रहा है। साथ ही यह कोशिश की जा रही है कि ग्रामीणों को इलाज के लिए दरबदर भटकना न पड़े। उन्हें घर पर ही हल्की-फुल्की बीमारियों के लिए उपचार मिल जाए। वो डॉक्टर से कंसल्ट कर सकें। इस लिहाज से यह ऐप ऐतिहासिक साबित होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में इस ऐप के जरिए लोग डॉक्टर से अपनी समस्या बता सकेंगे। शहरी क्षेत्रों में भी निवासी उपचार ऐप का लाभ ले सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.