अब घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए नहीं खाने पड़ेंगे धक्के, हर शनिवार और रविवार को यहां पर होगी रजिस्ट्री

गौतमबुद्ध नगर वासियों के लिए अच्छी खबर : अब घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए नहीं खाने पड़ेंगे धक्के, हर शनिवार और रविवार को यहां पर होगी रजिस्ट्री

अब घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए नहीं खाने पड़ेंगे धक्के, हर शनिवार और रविवार को यहां पर होगी रजिस्ट्री

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हजारों फ्लैट खरीदारों के लिए अच्छी खबर है। अब फ्लैट खरीदारों को अपने घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। अब प्राधिकरण में ही शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें फ्लैट खरीदार आसानी से अपने घर की रजिस्ट्री करवा सकते हैं। ऐसा करने से लंबित पड़ी रजिस्ट्री का भी निस्तारण हो जाएगा। बताया जा रहा है कि शनिवार और रविवार को प्राधिकरण में शिविर लगाकर फ्लैट की रजिस्ट्री की जाएंगी।

हजारों लोगों की दिक्कतें होगी खत्म
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस समय हजारों सोसायटी हैं। जिसमें लाखों लोग निवास करते हैं। काफी समय से यह लोग अपने घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं, लेकिन अभी तक इनकी समस्याओं को समाधान ठीक प्रकार से नहीं हुआ है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट रहने वाले लोगों को अपने घर की रजिस्ट्री करवाने के लिए दादरी जाना पड़ता है। इतना ही नहीं जरूरी दस्तावेज पूरा करने के लिए काफी चक्कर काटने पड़ते हैं। जिसकी वजह से जिले में हजारों रजिस्ट्री लंबित पड़ी है।

मुख्य सचिव ने डीएम सुहास एलवाई को दिए निर्देश
बीते 6 अप्रैल को मुख्य सचिव ने बैठक कर जिलाधिकारी सुहास एलवाई को निर्देश देते हुए कहा कि वह जनपद में अलग-अलग स्थानों पर शिविर लगाकर लोगों के घरों की रजिस्ट्री करवाएं। निर्देशों का पालन करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं। अब जनपद में शिविर लगाकर फ्लैट की रजिस्ट्री होगी। एआईजी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और यमुना अथॉरिटी में यह सुविधा मिलेगी। लोगों के घरों की रजिस्ट्री प्राधिकार के भीतर की जाएगी। बताया जा रहा है कि हफ्ते में 2 दिन शनिवार और रविवार को इस शिविर का आयोजन किया जाएगा।

तीनों अथॉरिटी से मांगी लंबित रजिस्ट्री की सूची
इसके अलावा जिला प्रशासन ने नोएडा अथॉरिटी, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और यमुना अथॉरिटी से लंबित रजिस्ट्री की सूची मांगी है। इसके अलावा यह निर्देश भी दिए गए हैं कि अगर किसी को कोई दिक्कत हो रही है तो प्राधिकरण उसकी मदद करें। जिला प्रशासन और शासन चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों के मकानों की रजिस्ट्री की जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.