हाईटेक सिटी में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी NPCL बनी नंबर-1, केंद्र सरकार ने दी ए प्लस रेटिंग

Greater Noida : हाईटेक सिटी में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी NPCL बनी नंबर-1, केंद्र सरकार ने दी ए प्लस रेटिंग

 हाईटेक सिटी में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी NPCL बनी नंबर-1, केंद्र सरकार ने दी ए प्लस रेटिंग

Tricity Today | NPCL

Greater Noida News : नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड ने ऊर्जा मंत्रालय (भारत सरकार) की ओर से वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 12वें वार्षिक समेकित रेटिंग और ऊर्जा वितरण उपयोगिताओं की रेटिंग में उच्चतम रेटिंग ए प्लस हासिल किया है। एनपीसीएल उत्तर प्रदेश में एकमात्र डिस्कॉम है, जिसे उच्चतम ए प्लस रेटिंग हासिल हुई है। इतना ही नहीं एनपीसीएल (निजी और सार्वजनिक) एकमात्र डिस्कॉम है, जिसे वित्त वर्ष 2022-23 के 12वें वार्षिक समेकित रेटिंग और आरईसी लिमिटेड द्वारा वित्त वर्ष 2022-23 के लिए डिस्कॉम्स की उपभोक्ता सेवा रेटिंग में भी ए प्लस से नवाजा गया है।

इन मामलों में भी नंबर-1 एनपीसीएल
मैकिन्से एंड कंपनी द्वारा और पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन की देखरेख में तैयार की गई इस रिपोर्ट को ऊर्जा मंत्रालय (भारत सरकार) ने जारी किया है। ये लगातार तीसरा वर्ष है, जब नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड को ये सम्मान हासिल किया है। ऊर्जा मंत्रालय की ओर से जारी इस रिपोर्ट में कुल मिलाकर 53 राज्य और निजी डिस्कॉमों में केवल 12 डिस्कॉम हैं, जिन्होंने उच्चतम ए+ रेटिंग हासिल की है।

आगे भी निरंतर संघर्ष जारी रहेगा : एनपीसीएल
एनपीसीएल के प्रवक्ता मनोज झा का कहना है, “हमारी ये उपलब्धि ग्रेटर नोएडा में हमारे उपभोक्ताओं को श्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने के लिए हमारे समर्पण की पुष्टि करता है। हमें मिला ये सम्मान हमारी टीमों के निरंतर संघर्ष और हमारे हितधारकों के साथ उपभोक्ताओं के मजबूत समर्थन का परिणाम है।“ इसके अलावा एनपीसीएल ने इस सम्मान के लिए ऊर्जा मंत्रालय, उत्तर प्रदेश सरकार, उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग और अपने सभी हितधारकों का आभार व्यक्त किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.