पृथ्वी दिवस पर एनपीसीएल का सूरजपुर वेटलैंड में स्वच्छता अभियान, बच्चों ने लिया बर्ड सफारी का मजा

Greater Noida : पृथ्वी दिवस पर एनपीसीएल का सूरजपुर वेटलैंड में स्वच्छता अभियान, बच्चों ने लिया बर्ड सफारी का मजा

पृथ्वी दिवस पर एनपीसीएल का सूरजपुर वेटलैंड में स्वच्छता अभियान, बच्चों ने लिया बर्ड सफारी का मजा

Tricity Today | पृथ्वी दिवस पर एनपीसीएल का सूरजपुर वेटलैंड में स्वच्छता अभियान

Greater Noida News : पृथ्वी दिवस के मौके पर नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड ने सूरजपुर वेटलैंड में स्वच्छता अभियान चलाया। एनपीसीएल की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में स्वयंसेवकों का उत्साह देखते ही बना। पृथ्वी दिवस पर पर्यावरण को बचाने की मुहिम में आगे आए लोगों ने सूरजपुर वेटलैंड में घूम-घूमकर कूड़ा और कचरा इक्टठा कर वैटलैंड की प्राकृतिक सुंदरता को बहाल रखने में अपना अहम योगदान दिया।

रोमांचक बर्ड सफारी का मौका
पृथ्वी दिवस पर एनपीसीएल की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा के 50 से ज्यादा छात्रों को अनुभवी पक्षी विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में रोमांचक बर्ड सफारी करने का भी मौका मिला। बर्ड सफारी के दौरान स्कूली छात्रों को पक्षियों के विविध प्रजातियों और उनके आवासों के जटिलताओं को करीब से समझने का अवसर मिला। एनपीसीएल के इस प्रयास से जहां बच्चों में प्रकृति के प्रति गहरा लगाव विकसित हुआ। वहीं, पर्यावरण संरक्षकों की एक नई पीढ़ी भी तैयार हुई।

100 से ज्यादा छात्रों को जूट बैग बांटे
पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं की संस्कृति को प्रोत्साहित करने की दिशा में अग्रसर एनपीसीएल ने इस मौके पर सीएसआर के तहत जिला वन अधिकारी (डीएफओ) श्री प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को वेटलैंड में लोगों के बैठने के लिए एकल-उपयोग प्लास्टिक से तैयार 10 बेंच भी दान में दिया। पर्यावरण संबंधी सतत प्रतिबद्धता और पर्यावरण के प्रति जागरुक विकल्पों के उपयोग को बढ़ावा देते हुए एनपीसीएल ने पृथ्वी दिवस पर 100 से ज्यादा छात्रों को जूट बैग भी बांटे। सूरजपुर वेटलैंड में पृथ्वी दिवस पर एनपीसीएल की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम का मकसद पर्यावरण संरक्षण में सामूहिक भागीदारी बढ़ाना था। एनपीसीएल का मानना है कि हम आपस में साथ मिलकर और जागरुकता बढ़ाकर प्रकृति के संरक्षण में अपना अहम योगदान दे सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.