बिजली चोरी से चल रहा ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन और आरओ प्लांट पकड़ा, 23 लोगों पर एफआईआर

ग्रेटर नोएडा में एनपीसीएल का एक्शन : बिजली चोरी से चल रहा ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन और आरओ प्लांट पकड़ा, 23 लोगों पर एफआईआर

बिजली चोरी से चल रहा ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन और आरओ प्लांट पकड़ा, 23 लोगों पर एफआईआर

Tricity Today | बिजली चोरी से चल रहा ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन और आरओ प्लांट का खुलासा

Greater Noida News : बिजली चोरों के खिलाफ जारी अभियान में एनपीसीएल की टीम ने ग्रेटर नोएडा के भाटी रोड सूरजपुर में बड़े पैमाने पर हो रही बिजली चोरी पकड़ी। यहां सेवाराम नाम का शख्स एनपीसीएल के LT वितरण नेटवर्क से करीब 60 मीटर अवैध केबल जोड़कर ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन और आरओ प्लांट का संचालन करते पकड़ा गया। एनपीसीएल की निगरानी टीम की ओर से की गई इस कार्रवाई के दौरान सेवाराम के यहां 9 ई-रिक्शा बिजली की चोरी से चार्ज होते पाए गए। 

चोरी की बिजली से चार्ज होते मिले 13 ई-रिक्शा
इस कार्रवाई के दौरान ये भी पता चला कि उसके यहां एक समय में चोरी की बिजली से 13 ई-रिक्शा चार्ज करने की व्यवस्था थी। चोरी की बिजली से ई-रिक्शा चार्जिंग प्लांट के अलावा उसके यहां चोरी की बिजली से आरओ प्लांट का भी संचालन हो रहा था। सेवाराम के यहां बिजली का कोई कनेक्शन नहीं था और उसके यहां  35 किलोवाट लोड जोड़कर बिजली की चोरी की जा रही थी।

80 लाख का जुर्माना लगाया
सेवाराम के साथ सूरजपुर इलाके में ही एक और शख्स दीपक भाटी भी बिना बिजली कनेक्शन के चोरी की बिजली से आरओ प्लांट का संचालन करते पकड़ा गया। दीपक भाटी 12 किलोवाट लोड जोड़कर बड़े पैमाने पर बिजली की चोरी करते पकड़ा गया। एनपीसीएल की विशेष टीम ने सूरजपुर के अलावा डाबरा, सलेमपुर गुर्जर, नवादा, घोड़ी बछेड़ा, खोदना खुर्द, डेल्टा, चाई 3 और पी 3 इलाकों में भी कई जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी। इस कार्रवाई के दौरान जहां कुल 104 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। वहीं 80 लाख का जुर्माना भी लगाया गया।

 चोरी के 23 मामले भी दर्ज
इस पूरी कार्रवाई के दौरान बिजली चोरी के कुल 23 मामले भी दर्ज किए गए। बिजली चोरी में शामिल सभी लोगों के खिलाफ एनपीसीएल प्रबंधन की ओर से गौतमबुद्ध नगर के विद्युत चोरी निरोधक थाने में एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाईकी जा रही है। एनपीसीएल प्रबंधन सभी क्षेत्रवासियों से अपील करता है कि वो वैध कनेक्शन लेकर मीटर के जरिए ही बिजली का उपयोग करें और बिजली चोरी से दूर रहें। एनपीसीएल आनेवाले दिनों में बिजली चोरों के खिलाफ अपना ये अभियान और तेज करनेवाला है और बिजली चोरी में जो भी लिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.