ऊर्जा संरक्षण दिवस पर एनपीसीएल की खास पहल, बच्चों ने सीखा भविष्य को बेहतर बनाने का तरीका

Greater Noida : ऊर्जा संरक्षण दिवस पर एनपीसीएल की खास पहल, बच्चों ने सीखा भविष्य को बेहतर बनाने का तरीका

ऊर्जा संरक्षण दिवस पर एनपीसीएल की खास पहल, बच्चों ने सीखा भविष्य को बेहतर बनाने का तरीका

Tricity Today | ऊर्जा संरक्षण दिवस पर एनपीसीएल की खास पहल

Greater Noida News : नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड ने आने वाली पीढियों के लिए स्थाई भविष्य सुनिश्चित करने और ऊर्जा के कुशलतापूर्व उपयोग को बढावा देने के लिए एक ठोस पहल की शुरुआत की है। इस कड़ी में 14 दिसंबर को राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर एनपीसीएल की ओर से ग्रेटर नोएडा के 13 निजी और सरकारी स्कूलों में उर्जा संरक्षण को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

5 हजार से ज्यादा बच्चों ने लिया हिस्सा
इस आयोजन का मकसद हरित भविष्य की दिशा में आगे बढ़ते हुए बच्चों में ऊर्जा की खपत और प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण में सामाजिक और व्यवहारिक परिवर्तन लाने के लिए जागरूकता फैलाना था। राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में 7 निजी स्कूलों के अलावा 6 सरकारी स्कूलों के कुल 5,132 छात्रों ने हिस्सा लिया। क्लास 6 से लेकर 9वीं तक के बच्चों के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता में विजेता चुने गए 300 छात्रों को एनपीसीएल की ओर से पुरस्कृत किया गया। बच्चों को पर्यावरण को लेकर जागरूक करने के लिए एनपीसीएल की ओर से उन्हें पुरस्कार में रीसायकल पेपर से तैयार स्टेशनरी आइटम के साथ एलईडी बल्बदिए गए।

हरित भविष्य के लिए सामूहिक प्रयास
ऊर्जा संरक्षण दिवस पर एनपीसीएल की ओर अलग-अलग स्कूलों में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह देखते ही बना। एनपीसीएल का मानना है कि हरित भविष्य की दिशा में आगे बढ़ने के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी है और इसमें छात्रों की भागीदारी एक निर्णायक भूमिका निभाएगी। हरित और टिकाऊ भविष्य को ध्यान में रखते हुए और ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड आगे भी इस तरह का आयोजन करते रहेगा ताकि स्थिर भविष्य के निर्माण में सभी की भागीदारी हो।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.