अफसरों ने खुद फेल कर दी हाऊसिंग स्कीम, सीईओ ने जांच बैठाई

यमुना अथॉरिटी से बड़ी खबर : अफसरों ने खुद फेल कर दी हाऊसिंग स्कीम, सीईओ ने जांच बैठाई

अफसरों ने खुद फेल कर दी हाऊसिंग स्कीम, सीईओ ने जांच बैठाई

Tricity Today | सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह | File Photo

Greater Noida : आवंटियों को गलत जानकारी देकर यमुना अथॉरिटी (Yamuna Autority) की स्कीम को फ्लॉप करवाने के मामले में सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह (Dr Arunvir Singh IAS) ने मैनेजर बशी खान समेत अन्य कर्मचारियों के खिलाफ जांच बैठा दी है। यमुना अथॉरिटी की एसीईओ मोनिका रानी की अध्यक्षता में पांच सदस्यों की एक समिति इस तरह के सभी मामलों की जांच करेगी। सीईओ ने जांच के लिए समिति को 15 दिन का समय दिया है। इस समिति में एसीईओ मोनिका रानी, ओएसडी (हाउसिंग) शैलेंद्र भाटिया, जीएम प्रॉजेक्ट केके सिंह, जीएम फाइनेंस और एजीएम इंस्टीट्यूशनल को शामिल किया गया है।

यमुना अथॉरिटी की 75वीं बोर्ड बैठक में बड़ा फैसला लिया गया था। यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने बताया कि अथॉरिटी ने सन 2013 में बीएचएस-2 बिल्टअप हाउसिंग स्कीम निकाली थी। स्कीम को अथॉरिटी के कर्मचारियों ने फ्लॉप करा दिया। एक मामला सामने आया तो यह यह जानकारी हुई। जिसमें स्कीम के आवंटी संजय किशोर को 99.86 वर्ग मीटर वाला टू बीएचके फ्लैट का आवंटन हुआ। लेकिन आवंटी को आवंटन पत्र जारी करते समय प्रबंधक बशी खान समेत अन्य कर्मचारियों ने 99.86 वर्ग मीटर की जगह 54.75 वर्ग मीटर वाले वन बीएचके भवन का प्लान जारी कर दिया। आवंटी कम धनराशी जमा कराता रहा है।

कम भुगतान करने के कारण आवंटी को 26 मई 2017 को डिफाल्टर नोटिस जारी किया गया। आवंटी ने अपने पत्र में गलत पेमेंट प्लॉन का हवाला देते हुए अथॉरिटी को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि आवंटी को गलत जानकारी उपलब्ध कराने के मामले में प्रबंधक बशी खान और संबंधित कर्मचारियों से 2,57,200 रुपये की धनराशी वसूली जाएगी। बोर्ड ने यह प्रस्ताव पास कर दिया है। सीईओ ने बताया कि इस तरह के ओर भी दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं। आवंटी आकर शिकायत दर्ज करा रहे हैं। अब प्रबंधक बशी खान की कारगुजारियों की तरह अन्य की जांच करने के लिए एसीईओ मोनिका रानी की अध्यक्षता में पांच सदस्यों की समिति बनाई है। यह समिति 15 दिन में जांच पूरी करके अपनी रिपोर्ट सीईओ को देगी। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पाए जाने वाले प्रबंधक और कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.