गौतमबुद्ध नगर में पैदा हुए 60 बच्चे, किसी का नाम राम और कोई बनी सीता

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन : गौतमबुद्ध नगर में पैदा हुए 60 बच्चे, किसी का नाम राम और कोई बनी सीता

गौतमबुद्ध नगर में पैदा हुए 60 बच्चे, किसी का नाम राम और कोई बनी सीता

Google Image | symbolic Image

Greater Noida News : अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन के दिन नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करीब 60 बच्चों ने जन्म लिया। इससे भी बड़ी बात यह है कि काफी लोगों ने अपने बच्चों के नाम राम-सीता रखे। इसके अलावा 2 बच्चों के जन्म एम्बुलेंस में हुए। कुल मिलाकर जिले में करीब 60 राम-सीता ने जन्म लिया।

जिम्स में 7 और कृष्णा अस्पताल में 20 बच्चों ने जन्म लिया
ग्रेटर नोएडा के कासना में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में सोमवार को 7 महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर स्वर्ण नगरी में स्थित कृष्णा अस्पताल में सोमवार को 20 बच्चों ने जन्म लिया। इसमें 19 बेटे और 11 बेटियां हैं। दंपतियों ने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन डिलीवरी कराने का फैसला लिया। नए मेहमान के आते ही उनकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। जिन महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया, उनके घर-परिवार में लोगों ने कहा कि उनके घर राम आ गए।

नोएडा जिला अस्पताल में 12 बच्चों का जन्म हुआ
इसके अलावा शहर के कई निजी अस्पतालों में भी सोमवार को प्रसव हुए। जानकारी के अनुसार 108 और 102 एंबुलेंस में दो बच्चे को जन्म दिया। नोएडा के जिला अस्पताल में निठारी निवासी नीरज ने शादी के 11 साल बाद बच्ची को जन्म दिया। नीरज के पति सचिन कुमार ने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ दिन बेटी का जन्म होने से पूरा परिवार काफी खुश है। शादी के 11 साल बाद बेटी का जन्म सौभाग्य से हुआ है। नोएडा जिला अस्पताल में 5 बच्चे और 7 बच्चियां का जन्म हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.