गौतमबुद्ध नगर में पहले दिन 12 से 14 साल के इतने बच्चों को मिला सुरक्षा कवच, देखिए उत्तर प्रदेश की पूरी रिपोर्ट

कोरोना से लड़ाई : गौतमबुद्ध नगर में पहले दिन 12 से 14 साल के इतने बच्चों को मिला सुरक्षा कवच, देखिए उत्तर प्रदेश की पूरी रिपोर्ट

गौतमबुद्ध नगर में पहले दिन 12 से 14 साल के इतने बच्चों को मिला सुरक्षा कवच, देखिए उत्तर प्रदेश की पूरी रिपोर्ट

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर जिले में 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण बुधवार से शुरू हो गया है। जिले में बुधवार को 12 से 14 साल के 100 बच्चों ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवाई। वहीं पूरे उत्तर प्रदेश में इस वर्ग 23,457 बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लगी। फिलहाल जिले में वैक्सीन 4 केंद्र पर लगाई जी रही है, लेकिन 21 मार्च से 25 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू हो जाएगा। 

किस केंद्र पर लगाई गई कितने बच्चों को वैक्सीन 
जिले में सबसे ज्यादा नोएडा के बरौला गांव के केंद्र पर वैक्सीन लगाई गई।  यहां पर 60 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई। सबसे कम वैक्सीन जेवर में लगाई गई। जेवर में 6 बच्चों को पहली डोज लगाई गई। वही, दनकौर में 20 और दादरी में 16 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई। कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लगवाने वाले बच्चों को 28 दिन बाद दूसरी दोष लगवाने के लिए बुलाया है। 

38 हजार वैक्सीन मौजूद 
बच्चों को वैक्सीन लगाने के बाद डॉक्टर ने उन्हें आधे घंटे के लिए केंद्र पर ही अपनी निगरानी में रखा। ताकि अगर किसी को कोई परेशानी होती है। तो उसका तुरंत इलाज किया जा सके। जिले में 12 से 14 वर्ष के बच्चों के लिए 38 हजार वैक्सीन है। करीब एक लाख बच्चों को टीका दिया जाना है। 

बच्चों में नहीं दिखा कोई दुष्प्रभाव 
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि जिले में पहले दिन चार केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। साथ ही बच्चों में इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं देखा गया और आने वाले दिनों में टीकाकरण और बढ़ाया जाएगा। जिससे जल्द इस आयु वर्ग के सभी बच्चों को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा सके। 

केंद्रों पर बच्चों के लिए होगे टीकाकरण की अलग से व्यवस्था 
इसी के साथ कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य भी बढ़ाया जाएगा। 21 मार्च से 12 से 14 वर्ष के बच्चों के 6,500 बच्चों को प्रतिदिन टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिए 25 केंद्र पर टीकाकरण शुरू किया जाएगा। इन केंद्रों पर बच्चों के लिए टीकाकरण की अलग से व्यवस्था होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.