एक साल में 25 हजार लोगों ने बंद करवाए क्रेडिट कार्ड, सामने आई मुख्य वजह

नोएडा से हैरान कर देने वाली खबर : एक साल में 25 हजार लोगों ने बंद करवाए क्रेडिट कार्ड, सामने आई मुख्य वजह

एक साल में 25 हजार लोगों ने बंद करवाए क्रेडिट कार्ड, सामने आई मुख्य वजह

Google Image | symbolic image

Greater Noida News : आपको जानकर हैरानी होगी कि पिछले एक साल के दौरान गौतमबुद्ध नगर जिले में करीब 25 हजार लोगों ने अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवा दिया है। बैंक अफसरों का कहना है कि भारी ब्याज के कारण अधिकतर लोगों ने अपना क्रेडिट कार्ड रद्द या बंद करवाया है।

जिले में 5 लाख लोगों के पास क्रेडिट कार्ड 
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 5 लाख से ज्यादा लोगों के पास क्रेडिट कार्ड है। काफी संख्या में लोग रोजाना अपना क्रेडिट कार्ड बनवा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग अपना क्रेडिट कार्ड कैंसिल भी करवा रहे हैं। इसमें बैंक अधिकारियों ने अलग-अलग तरीके के जवाब दिए हैं। अधिकतर देखा गया है कि लोगों ने ब्याज से परेशान होकर क्रेडिट कार्ड को कैंसिल करवाया है। हालांकि, क्रेडिट कार्ड पर ब्याज तभी लगता है। जब आप समय से पैसे जमा नहीं करोगे। इसके अलावा जब पूरा भुगतान नहीं करोगे, उस स्थिति में भी संकट पैदा होता है। 

एप्लीकेशन के 7 दिन बाद बंद होता है क्रेडिट कार्ड
क्रेडिट कार्ड बंद होने से पहले उसका बकाया भुगतान करना पड़ता है। उसके 7 दिन बाद ही क्रेडिट कार्ड बंद होता है। बैंक अफसरों ने इसकी तीन मुख्य वजह बताई है। एक वजह यह भी है कि अगर दूसरे बैंक से अच्छा ऑफर मिल जाता है तो लोग पुराना क्रेडिट कार्ड बंद करवा देते हैं। इसके अलावा अगर तय समय पर भुगतान नहीं करने पर अत्यधिक ब्याज लग जाता है, ऐसे लोगों ने ज्यादा संख्या में अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाया है। तीसरे नंबर के वह लोग हैं, जो क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.