गलगोटिया कॉलेज में चल रहा दो दिवसीय योग शिविर सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया कॉलेज में चल रहा दो दिवसीय योग शिविर सम्पन्न

गलगोटिया कॉलेज में चल रहा दो दिवसीय योग शिविर सम्पन्न

Tricity Today | गलगोटिया कॉलेज में चल रहा दो दिवसीय योग शिविर सम्पन्न

  • - तकनीकी क्षेत्र में आजादी का संकल्प लिया गया
  • - नवागत छात्र-छात्राओं के लिए यह आयोजन हुआ
  • - दक दिनों विशेषज्ञों ने योगासन व प्राणायाम सिखाया
Greater Noida : शहर के गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के खेल मैदान मे आयोजित दो दिवसीय योग शिविर का रविवार की सुबह सफलता पूर्वक समापन हो गया। योग शिविर के अंतिम दिन उपस्थित युवाओं ने देश को तकनीकी गुलामी से आजादी दिलाने का संकल्प लिया है।

वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक और आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर डॉ.कुलदीप मलिक के मार्गदर्शन में स्टूडेंट इंडक्शन प्रोग्राम के तहत गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजरिंग में दो दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में कॉलेज के छात्र, छात्राओं, शिक्षक और शिक्षिकाओं ने भाग लेकर स्वास्थ्य लाभ उठाया। दोनों दिन योग शिविर में उपस्थित जन समूह का योग के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा था। रविवार को अंतिम दिन उपस्थित जनसमूह को डॉ.कुलदीप मलिक ने योग, आसन व प्रणायाम के साथ-साथ ताली वादन, हास्य प्रक्रिया का अभ्यास कराया।

रविवार की सुबह योग शिविर के समापन अवसर पर डॉक्टर मलिक ने युवाओं के बीच देश की तकनीकी क्षेत्र में गुलामी की बात रखी। डॉक्टर मलिक के अनुसार आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी देश तकनीकी क्षेत्र में गुलाम बना हुआ है। इस गुलामी से आजादी दिलाने में आने वाले समय में देश के युवाओं को महत्वपूर्ण योगदान देना होगा। शिविर में उपास्थित सभी युवाओं ने देश को तकनीकी गुलामी से आजाद कराने का भी संकल्प लिया।

शिविर के अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप में इंजीनियर रामपाल सिंह ने सभी छात्रों का योग के प्रति मार्गदर्शन दिया। अंत में गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के खेल अधिकारी मनु ने सभी का धन्यवाद किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.