ग्रेटर नोएडा जिम्स में ऑनलाइन ओपीडी शुरू, सुविधा लेने से पहले करें ये काम

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा जिम्स में ऑनलाइन ओपीडी शुरू, सुविधा लेने से पहले करें ये काम

ग्रेटर नोएडा जिम्स में ऑनलाइन ओपीडी शुरू, सुविधा लेने से पहले करें ये काम

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा जिम्स में ऑनलाइन ओपीडी शुरू

  • राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) ने ई-संजीवनी नाम से ऑनलाइन ओपीडी सेवा शुरू की है
  • रजिस्ट्रेशन कराने के बाद वीडियो कॉलिंग के जरिए मरीज डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं
  • esanjeevaniopd.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं
  • यह सुविधा सोमवार से शनिवार सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगी
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के नए मामले आने के बाद अब अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं फिर से चालू होने लगी हैं। ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) ने ई-संजीवनी नाम से ऑनलाइन ओपीडी सेवा शुरू की है। इसमें रजिस्ट्रेशन कराने के बाद वीडियो कॉलिंग के जरिए मरीज डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं। यह सेवा सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगी। कोरोना महामारी को देखते हुए जिम्स प्रबंधन ने यह सेवा शुरू की है।

करना होगा रजिस्ट्रेशन
कोरोना संक्रमण के चलते कोविड के अलावा दूसरी बीमारियों के मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे मरीजों की समस्या को दूर करने के लिए जिम्स ने ऑनलाइन ओपीडी की सेवा शुरू की है। इसको ई-संजीवनी ओपीडी का नाम दिया गया है। जो भी इस सेवा का लाभ लेना चाहता है, वह esanjeevaniopd.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उसमें सारी प्रक्रिया आपको पता चल जाएगी। डॉक्टर वीडियो कॉलिंग के जरिए आपको स्वास्थ्य सेवाएं देंगे।



सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक मिलेगी सुविधा
संस्थान के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि यह सुविधा सोमवार से शनिवार सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगी। इस ओपीडी में फिजीशियन, बच्चों के डॉक्टर, नाक-कान-गला विशेषज्ञ, नेत्र विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ समेत तमाम डॉक्टर अपनी सेवाएं देंगे। डॉ गुप्ता ने बताया कि यह सुविधा बिल्कुल निशुल्क है। इसमें मरीजों को किसी तरह का खतरा भी नहीं है। वह घर बैठकर अपना इलाज करा सकते हैं। डॉक्टर दवाएं भी ऑनलाइन लिख कर देंगे। इसमें संक्रमण का भी खतरा नहीं है। बिना अस्पताल आए स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। इससे शहर के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.