बाजारों में रोजाना हो रहा 200 करोड़ रुपए का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन, टूटे सारे रिकॉर्ड

गौतमबुद्ध नगर में त्योहारी सीजन : बाजारों में रोजाना हो रहा 200 करोड़ रुपए का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन, टूटे सारे रिकॉर्ड

बाजारों में रोजाना हो रहा 200 करोड़ रुपए का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन, टूटे सारे रिकॉर्ड

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : आपको जानकर हैरानी होगी कि त्योहारी सीजन में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के भीतर रोजाना बाजारों में 200 करोड़ रुपए का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन हो रहा है। यह अपने आप में एक बड़ी बात है। इसी के साथ ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का जिले में पुराना रिकॉर्ड टूट गया है। त्योहारी सीजन में अब से पहले अधिकतम 150 करोड़ रुपए का ऑनलाइन लेनदेन हुआ, लेकिन इस बार सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं।

दुकानदारों के साथ खरीदारों को भी फायदा
ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने पर लोगों को भारी छूट भी मिलती है। काफी कंपनी और स्टोर कैशबैक भी देते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में खुले पैसे की झंझट खत्म हो जाती है। अगर आपने कोई सामान ₹198 का खरीदा है तो पहले ₹2 की दिक्कत होती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होता। ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में एक बड़ा फायदा दुकानदारों और खरीदारों को यह भी होता है। 

35 प्रतिशत ज्यादा उछाल आया
गौतमबुद्ध नगर लीड बैंक के अधिकारियों ने बताया कि आमतौर पर शुरुआती त्योहारी सीजन में 120 से लेकर 150 करोड़ रुपए तक का ऑनलाइन ट्रांजैक्शन होता था, लेकिन इस बार खरीदारी के दौरान पूरे जिले के लोगों ने 200 करोड़ रुपए का ऑनलाइन लेनदेन किया है। अगर प्रतिशत में देखा जाए तो इस बार 35 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। काफी दुकानों में ऑनलाइन सेल भी होती है। ग्राहकों को लुभाने के लिए तमाम तरीके की सुविधा और ऑनलाइन कूपन दिए जाते हैं।

80% ऑनलाइन लेनदेन हुआ
एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार और अभी तक गौतमबुद्ध नगर के बाजारों में 80% ऑनलाइन लेनदेन हुआ। बाकी 20% कैश का आदान-प्रदान किया गया। लोग रोजाना अब यूपीआई के माध्यम से एक लाख रुपए का ट्रांजैक्शन करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.