खास खबर : ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क में ओपेन जिम शुरू, 15 तरह के व्यायाम करने के लिए लगीं मशीन

ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क में ओपेन जिम शुरू, 15 तरह के व्यायाम करने के लिए लगीं मशीन

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा सिटी पार्क

ग्रेटर नोएडा शहर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। विकास प्राधिकरण ने सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में ओपन जिम की शुरुआत कर दी है। इस ओपन जिम में अत्याधुनिक सुविधाएं और मशीनें लगाई गई हैं। अभी 15 तरह के व्यायाम इस ओपन जिम में कर सकते हैं। आने वाले दिनों में विकास प्राधिकरण कुछ और मशीनें इस पार्क में इंस्टॉल करवाएगा। पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने इस ओपन जिम की शुरुआत की थी। बड़ों के साथ-साथ बच्चों के लिए भी खेलकूद की सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। सिटी पार्क में पहले के मुकाबले ज्यादा संख्या में झूले स्थापित किए गए हैं।

विकास प्राधिकरण ने सिटी पार्क में एयर वॉकर, सीटेड चेस्ट प्रेस, हॉर्स राइडर, एयर स्विंग, आर्म व्ही, लेग प्रेस, पुल चेयर, ट्विस्टर, एक्सरसाइजिंग बार, सिटअप स्टेशन, रोविंग मशीन, डबल क्रॉस वॉकर, एलिप्टिक एक्सरसाइजर, फिक्स्ड डंबल, ब्रिज लैडर, स्टेयर स्टेपर और वेटलिफ्टर लगाए गए हैं।

इन सेक्टर के पार्कों में मिलेगी सुविधा
अगले 3 महीनों में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर के अन्य क्षेत्रों में ओपन जिम की सुविधा देगा। अथॉरिटी सेक्टर सिगमा – 1, 2, 3, 4, सेक्टर- 3 पॉकेट ए, पी -3 पी – 4, ओमेगा वन, बिल्डर एरिया, डेल्टा – 1,2,3 और बीटा – 1, 2 में 34 ओपेन जिम स्थापित करेगा। इनके अलावा शहर के गामा – 1,2, गामा -1 पॉकेट-ए, ओमिक्रान – 1,2,3, 1ए, रो-1,2 पाई-1, स्वर्ण नगरी, जू – 1,2,3, म्यू – 1,2, जीटा-1, एटा-1 और अल्फा – 1,2 के पार्कों में भी लोगों को ओपने जिम की सुविधा दी जाएगी। 

अथॉरिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा कि प्राधिकरण शहर के सभी निवासियों को स्वास्थ्य और फिटनेस के बारें में जागरूक बनाने की कोशिश कर रहा है। प्राधिकरण की कोशिश है कि सभी लोग घरों से बाहर निकलकर प्राकृतिक और शुद्ध हवा में व्यायाम, जोगिंग कर सकें । इससे लोगों का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और उन्हें खुली और स्वच्छ हवा में सांस लेने का मौका मिलेगा। 

प्राधिकरण ने मांगा सुझाव 
प्राधिकरण ने शहर के सभी निवासियों से कहा है कि उनके सेक्टर के पार्क में कराए जा रहे कार्यों के बारे में अगर किसी नागरिक को कोई सुझाव या आपत्ति देनी है, तो वह ग्रेटर नोएडा खुले जिम के रखरखाव के लिए एक जेंडर को नियुक्त किया जाएगा और अगले 5 साल तक भिंडर ही इनकी निगरानी और देखभाल करेगा प्राधिकरण ने मांगा सुझाव प्राधिकरण शहर के सभी निवासियों से कहा है कि उनके सेक्टर के पार्क में कराए जा रहे कार्यो के बारे में अगर किसी नागरिक को कोई सुझाव या आपत्ति देनी है तो वह ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को इस बारे में अवगत करा सकते हैं। 

इसके लिए अथॉरिटी ने दूरभाष नंबर और व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। साथ ही निवासी मित्रा ऐप के जरिए भी अपनी समस्या, जानकारी या सुझाव प्राधिकरण को भेज सकते हैं। प्राधिकरण ने जो नंबर जारी किया है, वह 0120 – 2336046/47/48 और 49 है। संपर्क के लिए व्हॉट्सअप नंबर -  8800203912 है। निवासी इन नंबरों पर अपनी शिकायत, आपत्ति और सुझाव प्राधिकरण संग साझा कर सकते हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.