कानून अभिनव संस्थान  में तीन दिवसीय नेशनल मूट कोर्ट का आयोजन, विजेताओं को मिला पुरस्कार

Greater Noida : कानून अभिनव संस्थान में तीन दिवसीय नेशनल मूट कोर्ट का आयोजन, विजेताओं को मिला पुरस्कार

कानून अभिनव संस्थान  में तीन दिवसीय नेशनल मूट कोर्ट का आयोजन, विजेताओं को मिला पुरस्कार

Tricity Today | नेशनल मूट कोर्ट का आयोजन

Greater Noida : Innovative Institute Of Law संस्थान कानूनी शिक्षा और नवाचार में वर्षों की मजबूत स्थिति लेकर आया है। ज्ञान प्रदान करने में वर्षों की विशेषज्ञता के साथ, Innovative Institute एक विशिष्ट पाठ्यक्रम संरचना में विश्वास करता है, जो क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित नागरिक के लिए उभरते कानून के प्रासंगिक अपेक्षित मानकों से मेल खाता है। संस्था में पहली बार तीन दिवसीय नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता समारोह का आयोजन किया गया।

प्रोफेसर राहुल सिंह और आनंद सिंह ने समारोह को समापन की ओर ले जाते हुए सभी टीम के सदस्यों की सराहना करते हुए भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी और साथ ही सभी अध्यापकगण समिति, विद्यार्थीगण समिति और बाकि समिति को सफलतापूर्वक समारोह समापन के लिए धन्यवाद किया।

कोर्ट रूम से परिचित हुए छात्र
इस प्रतियोगिता में टीमों के प्रतिनिधि अपने-अपने तर्कों के साथ आए हैं। कोर्ट रूम में, राउंड ने प्रतिस्पर्धी टीमों के जबरदस्त सटीक तर्क की गवाही दी। सत्र के दौरान, टीमों ने उच्च स्तर की व्यस्तता और उत्साह दिखाया। दरअसल, निर्णायको द्वारा किए जा रहे सवालों से छात्रों को असली कोर्ट की भांति अनुभव होता है। जिससे वह ना केवल बोलना सीखते हैं बल्कि कोर्ट रूम में माने जाने वाले नियम और शिष्टाचार से भी परिचित होते हैं। 
क्वार्टर फाइनल राउंड के लिए कुल 4 कोर्ट रूम
प्रिलिमनरी राउंड में प्रतिभाग कर रही 21 टीमों में से श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली 8 टीमों का चयन क्वार्टर फाइनल राउंड के लिए हुआ। क्वार्टर फाइनल राउंड के लिए कुल 4 कोर्ट रूम तैयार किए गए। प्रत्येक टीम ने क्वार्टर फाइनल में एक से बढ़कर एक प्रदर्शन किया और श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली चार टीमों को सेमी फाइनल के लिए चयनित किया गया। सेमी फाइनल और फाइनल राउंड 1 मई को आयोजित हुआ।

जज ने छात्रों को दी बधाई 
फाइनल राउंड में टीम NMC-13 NMC-17 बतौर जज हरीश चंद्रा मिश्रा (lokayukta Off delhi & former Acting Chief Justice Off Jharkhand High Court) और जज अंजना मिश्रा (Armed Force Tribunal, Delhi & Former Judge, Patna High Court) ने भारतीय विद्यापीठ विश्वविधालय विजयी टीम को प्रमाण पत्र, ट्राफी, 21 हजार रुपये की नकद धनराशि से समानित किया और रनर अप टीम Vivekananda Global Studies को प्रमाण पत्र, पुरुस्कर, 11 हजार रुपये की नकद धनराशि से समानित किया साथ ही जज ने छात्रों को भविष्य के लिए बधाई दी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.