ओएसडी को मिला कूड़े का ढेर, ठेकेदार पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का एक्शन : ओएसडी को मिला कूड़े का ढेर, ठेकेदार पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

ओएसडी को मिला कूड़े का ढेर, ठेकेदार पर लगाया 50 हजार का जुर्माना

Tricity Today | Symbolic

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी संतोष कुमार सफाई व्यवस्था का जायजा लेने सोमवार को अचानक ग्रेटर नोएडा के तुगलपुर व सेक्टर पाई पहुंच गए। तुगलपुर में सब्जी-फल मंडी के पास कूड़े का ढेर मिलने पर संबंधित फर्म पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। दोबारा गंदगी मिलने पर और कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी।  इस दौरान वरिष्ठ प्रबंधक चेतराम सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद रही।

सफाई व्यवस्था में मिली खामी 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को ग्रेटर नोएडा के गांवों व सेक्टरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत ओएसडी संतोष कुमार सोमवार सुबह तुगलपुर में औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। वहां सब्जी मंडी के सामने रोड के किनारे कूड़े का ढेर लगा मिला। वे गांव में भी घूमे। सफाई व्यवस्था में खामी मिलने पर संबंधित फर्म और स्वास्थ्य विभाग की टीम से कड़ी नाराजगी जताई। ओएसडी ने संबंधित फर्म बिमलराज आउटसोर्स पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।
ओएसडी ने दिए निर्देश
ओएसडी ने दुकानदारों को कूड़े के लिए डस्टबिन रखने और आसपास साफ-सफाई के लिए प्रेरित किया। कूड़े को नाली में न फेंकने के निर्देश दिए। ओएसडी ने स्वास्थ्य विभाग से दुकानदारों के साथ नियमित बैठक कर सफाई व्यवस्था दुरुस्त के निर्देश दिए। इसके बाद ओएसडी ने सेक्टर पाई में भी सफाई व्यवथा का जायजा लिया। यहां भी सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त करने के निर्देश दिए। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने ग्रेटर नोएडावासियों से भी सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में सहयोग की अपील की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.