एक लाख 87 हजार में से कुल 352 लोग हुए करोड़पति, साढ़े 14 हजार लोगों को ड्रा से पहले बाहर निकाला

नोएडा एयरपोर्ट के पास घर का सपना पूरा : एक लाख 87 हजार में से कुल 352 लोग हुए करोड़पति, साढ़े 14 हजार लोगों को ड्रा से पहले बाहर निकाला

एक लाख 87 हजार में से कुल 352 लोग हुए करोड़पति, साढ़े 14 हजार लोगों को ड्रा से पहले बाहर निकाला

Tricity Today | Yamuna Authority

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण द्वारा 361 आवासीय भूखंडों की योजना के लिए ड्रॉ का आयोजन गुरुवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में किया गया। यह ड्रॉ सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चला। इसे पूरी पारदर्शिता के साथ ऑनलाइन और यूट्यूब सहित अन्य माध्यमों पर प्रसारित किया गया। जिससे आवेदकों को वास्तविक समय में जानकारी मिल सके। 

14,500 आवेदनों को बाहर निकाला
इस योजना के लिए जुलाई 2024 में आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिसमें 2,02,235 लोगों ने आवेदन किया। हालांकि, सूची में से सिर्फ 1.87 लाख आवेदकों को ही ड्रॉ में शामिल किया गया। जबकि 14,500 आवेदनों को अलग-अलग कारणों से निरस्त कर दिया गया। ड्रॉ के दौरान 352 आवेदकों के नाम निकले और 9 आवेदनों को आरक्षण के लिए फर्जी कम्प्लीशन सर्टिफिकेट लगाने के कारण रद्द कर दिया गया। 

स्कूली बच्चों ने निकाली लकी पर्चियां
ड्रॉ का आयोजन बेहद पारदर्शिता के साथ किया गया। स्कूली बच्चों के हाथों से लकी पर्चियां निकलवाई गईं, जो शाम पांच बजे तक जारी रही। यह ड्रॉ प्रक्रिया उच्च न्यायालय के तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की निगरानी में पूरी हुई। जिससे प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता बनी रही। इस ड्रॉ में उन्हीं आवेदकों को शामिल किया गया, जिन्होंने एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुना था। 

एयरपोर्ट के पास घर का सपना साकार
यमुना प्राधिकरण की यह योजना उन लोगों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रही जो नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास अपने आवास का सपना देख रहे थे। ड्रॉ में नाम आने पर आवंटन पाने वाले आवेदकों के चेहरे पर खुशी साफ दिखाई दी। इस योजना के तहत आवासीय भूखंडों का आवंटन होने से प्राधिकरण क्षेत्र में जल्द ही नई आवासीय बस्तियों के विकास की उम्मीद है। जिससे क्षेत्र के विकास को और गति मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.