ग्रेटर नोएडा के पीएसी जवान ने अपने जन्मदिन पर किया सुसाइड, मथुरा में खुद की राइफल से उड़ाया

दर्दनाक : ग्रेटर नोएडा के पीएसी जवान ने अपने जन्मदिन पर किया सुसाइड, मथुरा में खुद की राइफल से उड़ाया

ग्रेटर नोएडा के पीएसी जवान ने अपने जन्मदिन पर किया सुसाइड, मथुरा में खुद की राइफल से उड़ाया

Tricity Today | जवान सुधीर मलिक (File Photo)

Greater Noida News : पारसौल गांव के पीएसी (प्रांतीय सशस्त्र बल) के जवान सुधीर मलिक ने मथुरा में ड्यूटी के दौरान अपने जन्मदिन के दिन ही सरकारी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस हृदयविदारक घटना के बाद बटालियन के अधिकारियों और सैकड़ों ग्रामीणों की उपस्थिति में मृतक का मंगलवार दोपहर बाद पारसौल गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

क्या है पूरा मामला
मृतक सुधीर मलिक वर्ष 2021 में पीएसी में भर्ती हुए थे। वर्तमान में वे आगरा में पाक की 15वीं वाहिनी में तैनात थे और अस्थायी ड्यूटी मथुरा में लगी हुई थी। सोमवार की आधी रात के बाद होली गेट पर ड्यूटी के लिए जाते समय सभी जवान बस में बैठ चुके थे, जब सुधीर अचानक बैरक की ओर लौट गए। बैरक में ही उनकी सरकारी इंसास राइफल से चली गोली ने उनकी जान ले ली।

पुलिस का बयान
घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारियों ने सुधीर के गांव में परिजनों को सूचित किया। परिजन तत्काल मथुरा पहुंचे और अधिकारियों के साथ सुधीर का शव लेकर गांव आए। पीएसी के जवानों ने सलामी देकर मृतक का अंतिम संस्कार किया।

परिवार में मचा कोहराम
सुधीर मलिक पारसौल गांव के निवासी थे और अपने पिता उदयवीर मलिक के दो पुत्रों में सबसे छोटे थे। उनके बड़े भाई पवन अध्यापक हैं। सुधीर की अभी शादी नहीं हुई थी। उनके चाचा जयवीर मलिक ने बताया कि सुधीर हर शाम घर पर फोन करता था और उसे किसी तरह की परेशानी या तनाव नहीं था। मंगलवार को वह तीन महीने की छुट्टी पर घर आने वाला था। अभी एक सप्ताह पहले ही छुट्टी पूरी कर वापस ड्यूटी पर गया था। सुधीर की मौत के बाद आधिकारिक स्तर पर जांच शुरू हो गई है। परिवार वाले इस अप्रत्याशित घटना के कारणों के बारे में कुछ भी कह पाने में असमर्थ हैं। इस घटना ने पूरे गांव और परिवार को शोकाकुल कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.