रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ अभिभावकों का प्रदर्शन, बोले- गैरकानूनी फीस बढ़ाई 

ग्रेटर नोएडा : रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ अभिभावकों का प्रदर्शन, बोले- गैरकानूनी फीस बढ़ाई 

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के खिलाफ अभिभावकों का प्रदर्शन, बोले- गैरकानूनी फीस बढ़ाई 

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के रेयान इंटरनेशनल स्कूल (Ryan International School) के खिलाफ सोमवार को अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अभिभावकों का आरोप है कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल का मैनेजमेंट गैरकानूनी ढंग से फीस बढ़ोतरी कर रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश और गौतमबुद्ध नगर शिक्षण शुल्क निर्धारण समिति के आदेशों का पालन नहीं किया जा रहा है।अभिभावकों का यह भी आरोप है कि जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग और सरकार इन प्राइवेट स्कूलों की लगाम कसने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

अभिभावकों का आरोप- छात्रों को स्कूल से निकालने की धमकी दी
सोमवार की दोपहर बड़ी संख्या में अभिभावक सेक्टर बीटा वन स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे। अभिभावकों ने प्रिंसिपल से मुलाकात करवाने की मांग की। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल की तरफ से बताया गया कि प्रिंसिपल व्यस्त हैं।प्रबन्धन फीस में गैर कानूूनी तरीके से वृद्धि कर रहा है। महज 3 माह पहले दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को स्कूल से निकालने की धमकी दी है। इससे नाराज अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर अपना विरोध दर्ज कराया। आन्दोलन की चेतावनी दी है। अभिभावकों का कहना है कि गैरकानूनी फीस वृद्धि को वापस लेना होगा। अगर स्कूल मैनेजमेंट ने मनमानी की तो धरना दिया जाएगा।

सामाजिक संगठनों ने दिया समर्थन, विधायक, सांसद और डीएम से शिकायत
अभिभावकों को शहर के कुछ सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया है। 'जय जवान, जय किसान मोर्चा' ने किया समर्थन की घोषणा करते हुए कहा कि यदि स्कूल प्रबन्धन ने छात्रों और अभिभावकों को न्याय नहीं दिया तो इनके आंदोलन को समर्थन देंगे। सामाजिक संगठन के सदस्य अभिभावकों के साथ स्कूल के बाहर धरने पर बैठेंगे। अभिभावकों ने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर, सांसद डॉ.महेश शर्मा और जिलाधिकारी सुहास एलवाई शिकायत की जाएगी। नाराज अभिभावकों का कहना है कि जरूरत पड़ी तो लखनऊ जाकर शिक्षा मंत्री तक अपनी आवाज पहुंचाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.