बजट में टेक्नोलॉजी पर दिया खास ध्यान, डिजिटल शिक्षा पर योगी सरकार का जोर

Payme के सीईओ महेश शुक्ला बोले- बजट में टेक्नोलॉजी पर दिया खास ध्यान, डिजिटल शिक्षा पर योगी सरकार का जोर

बजट में टेक्नोलॉजी पर दिया खास ध्यान, डिजिटल शिक्षा पर योगी सरकार का जोर

Tricity Today | Payme के सीईओ महेश शुक्ला

Greater Noida News : पेमी के सीईओ और संस्थापक महेश शुक्ला ने बताया, "योगी सरकार उत्तर प्रदेश में टेक्नोलॉजी और इनोवेशन पर खास ध्यान दे रही है। उत्तर प्रदेश सरकार का वित्तीय वर्ष 2023-24 बजट पेश किया गया है। जिसमें मुख्य रुप से बुनियादी सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है। बजट में देखा गया है कि स्मार्टफोन और टेबलेट के लिए धनराशि प्रस्तावित की गई है। इससे पता चलता है कि योगी सरकार डिजिटल रूप में काफी तेजी के साथ काम कर रही है। 

यूपी की टेक्नोलॉजी काफी आगे पहुंची
महेश शुक्ला ने आगे कहा, "खास तौर पर मशीन लर्निंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा साइंस को महत्व दिया गया है। योगी आदित्यनाथ टेक्नोलॉजी पर विशेष रुप से काम कर रहे हैं। आज के समय में यूपी के टेक्नोलॉजी काफी आगे पहुंच चुकी है और प्रयास है कि इससे बेहतर कार्य किया जाए।"

 3600 करोड़ रुपए स्मार्टफोन और टेबलेट बांटेगी योगी सरकार
उन्होंने आगे कहा, "बुनियादी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बच्चों की पढ़ाई से लेकर नौकरी कब किया जाता है। ऐसे में जरूरी है कि लोगों को डिजिटल शिक्षा का अच्छे तरीके से ज्ञान हो। इसी वजह से योगी सरकार ने बजट 2023-24 में टेक्नोलॉजी पर विशेष रूप से ध्यान दिया है। आपको बता दें कि छात्रों को दिए जाने वाले स्मार्टफोन और टेबलेट पर योगी सरकार ने 3,600 करोड़ रुपए स्थापित किए हैं।"

पेमी के बारे में 
पेमी भारत की उभरती फिनेटक कंपनी है। नोएडा स्थित इस कंपनी की स्थापना 2016 में हुई थी। कंपनी कारपोरेट और व्यक्तिगत स्तर पर वित्तीय सेवाएं उपलब्ध कराती है। जाने माने बैंकर व वित्तीय सलाहकार महेश शुक्ला व संदीप सिंह ने कंपनी शुरू की। पेमी देश की टाॅप उभरते हुए 30 फिनटेक स्टार्टअप में से एक है। कंपनी का उद्देश्य तकनीक और इनोवेशन के दम पर फिनेटक में नेतृत्व करना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.