गलगोटिया यूनिवर्सिटी में Paytm के सीईओ पहुंचे, कहा- आपको भी बड़ा आदमी बनना हैं तो अपनाओ यह तरीके

Greater Noida : गलगोटिया यूनिवर्सिटी में Paytm के सीईओ पहुंचे, कहा- आपको भी बड़ा आदमी बनना हैं तो अपनाओ यह तरीके

गलगोटिया यूनिवर्सिटी में Paytm के सीईओ पहुंचे, कहा- आपको भी बड़ा आदमी बनना हैं तो अपनाओ यह तरीके

Tricity Today | गलगोटिया यूनिवर्सिटी में Paytm के सीईओ पहुंचे

Greater Noida News : भारत में भुगतान के तरीके में क्रांति लाने वाले पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा के साथ गलगोटियास विश्वविद्यालय में एक रोमांचक इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन हुआ। सत्र के दौरान उन्होंने छात्रों को उस दिलचस्प यात्रा से रूबरू कराया कि कैसे भारत दुनिया के पांच नाजुक देशों से निकलकर शीर्ष पांच देशों में पहुंच गया।

बाहर गए छात्रों को वापस आने की बात कही
भारत के आर्थिक विकास की तीव्र गति और इसके वैश्विक डिजिटल पावरहाउस के रूप में उभरने पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 76 वर्षों में जितना विकास हुआ था, उससे अधिक विकास पिछले 7 वर्षों में हुआ है। छात्रों से स्वदेश लौटाने और भारत के उत्थान में योगदान देने का आग्रह करते हुए उन्होंने बताया कि केवल एक उपभोक्ता होना, एक निर्माता होने जितना संतुष्टिदायक नहीं है।

विजय शेखर ने छात्रों को दिया जीवनमंत्र
 
ब्रह्मा को निर्माता, विष्णु को प्रबंधक और महेश को संहारक की उपमा देते हुए उन्होंने छात्रों को सलाह दी कि उन्हें बुराई का संहारक, नए भारत का निर्माता और भारत के संसाधनों का संरक्षक और प्रबंधक बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि भविष्य भारत का है और कुछ ही वर्षों में महान भारतीय सपने को साकार करने के लिए दुनियाभर से लोग भारत आएंगे।

समाज में परिवर्तन ज़रूरी
 
हम अब तीसरी दुनिया नहीं हैं, बल्कि अपने देश की डिजिटल प्रगति के कारण पहली दुनिया का हिस्सा हैं। उन्होंने सभी को समाज में परिवर्तन का वाहक बनने के लिए प्रोत्साहित किया। “जब हम सब बदलेंगे तो देश बदल जाएगा।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.