किसानों पर मुदकमा दर्ज करवाना प्राधिकरण को पड़ सकता है भारी, 39 गांवों के लोगों ने घोड़ी-बछेड़ा गांव में की पंचायत

Greater Noida News : किसानों पर मुदकमा दर्ज करवाना प्राधिकरण को पड़ सकता है भारी, 39 गांवों के लोगों ने घोड़ी-बछेड़ा गांव में की पंचायत

किसानों पर मुदकमा दर्ज करवाना प्राधिकरण को पड़ सकता है भारी, 39 गांवों के लोगों ने घोड़ी-बछेड़ा गांव में की पंचायत

Tricity Today | किसानों ने प्राधिकरण के खिलाफ की पंचायत

Greater Noida News : प्राधिकरण को 30 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाना भारी पड़ने लगा है। बुधवार को 39 गांव के किसानों ने ग्रेटर नोएडा के घोड़ी-बछेड़ा गांव में पंचायत की है। इस दौरान किसानों ने एक सुर में कहा कि आगामी 7 फरवरी को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण दफ्तर पर ताला जड़ा जाएगा और अधिकारियों को भीतर कैद किया जाएगा। किसानों का कहना है कि अब किसी भी तरीके का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

30 किसानों पर हुआ मुकदमा दर्ज
किसान बेरोजगार सभा के सदस्य अलग-अलग गांवों में टीम बनाकर किसानों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। किसान सभा के वीरसिंह नागर और प्रधान तेजपाल सिंह ने कहा कि आगामी 7 फरवरी को ग्रेटर नेाएडा प्राधिकरण पर ताला जड़ने को लेकर सभी किसान तैयार रहे। डाॅ.रूपेश वर्मा समेत 30 किसानों पर इसलिए अथाॅरिटी की ओर से रिपोर्ट दर्ज करा दी गई कि वह किसानों की मांगों लेकर आ रहे थे। 

टेक्निकल सुपरवाइजर पर लगे गंभीर आरोप
किसान इंद्रजीत सिंह ने कहा कि किसान 6 प्रतिशत आबादी के प्लाॅट के लिए धक्के खाते फिर रहे हैं। किसानों की बनी आबादियों को तोड़ा जा रहा है। खुद अथाॅरिटी के प्राॅजेक्ट विभाग के टेक्निकल सुपरवाइजर काॅलोनाईजरों से मिलकर काॅलोनी कटवा रहे हैं। 

मुआवजे बढ़ाने की भी मांग उठी
किसान नेता सुधीर रावल ने कहा कि पिछले 11 सालों से ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी ने किसानों की जमीन का मुआवजा एक पैसा भी नहीं बढ़ाया है। 3,500 रुपए की दर से अथाॅरिटी जमीन खरीद रही है। जबकि, किसानों से जमीन लेकर उसी जमीन को अथाॅरिटी आवासीय प्लाॅट के 39 हजार रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से बेच रही है। कर्मशल प्लाॅट दूकान 55 हजार रुपए वर्ग मीटर की दर से बेच रही है। किसान अपनी मांगों को लेकर 7 फरवरी को ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी पर ताला जड़ेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.