चार दिन दिल्ली के तीनों बॉर्डर रहेंगे सील, चिल्ला, डीएनडी और कालिंदी कुंज से नहीं मिलेगा प्रवेश

गौतमबुद्ध नगर वाले यह खबर जरूर पढ़ें : चार दिन दिल्ली के तीनों बॉर्डर रहेंगे सील, चिल्ला, डीएनडी और कालिंदी कुंज से नहीं मिलेगा प्रवेश

चार दिन दिल्ली के तीनों बॉर्डर रहेंगे सील, चिल्ला, डीएनडी और कालिंदी कुंज से नहीं मिलेगा प्रवेश

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर के निवासियों के लिए बड़ी खबर है। आने वाले 4 दिनों तक दिल्ली और नोएडा के बीच तीनों बॉर्डर सील रहेंगे। नोएडा से दिल्ली जाने वाले वाहनों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। लिहाजा, गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। पुलिस उपायुक्त (यातायात) का कहना है कि असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करें। यह पाबंदी खासतौर से सभी तरह के मालवाहक वाहनों पर लागू रहेगी। सामान्य वाहनों को भी तलाशी के लिए रोका जा सकता है।

गणतंत्र दिवस पर चार दिन बॉर्डर सील रहेंगे
नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने कहा, "जिले के सभी नागरिकों को सूचित किया जाता है कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस के लिए फुल ड्रेस परेड रिहर्सल होनी है। गणतंत्र दिवस परेड के अवसर पर 22 जनवरी 2023 की रात्रि बजे से 23 जनवरी 2023 को कार्यक्रम समाप्ति तक नोएडा और दिल्ली की कई सड़कें बंद रहेंगी। इसी तरह 25 जनवरी 2023 की रात्रि 10 बजे से 26 जनवरी 2023 को कार्यक्रम समाप्ति तक गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली राज्य में प्रवेश करके अन्यत्र जाने वाले मालवाहक (भारी, मध्यम और हल्के) वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। ऐसा राष्ट्रीय राजधानी  में सुरक्षा के दृष्टिकोण से किया जाएगा। ऐसे वाहन इन मार्गों का प्रयोग करके अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

1. चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से दिल्ली राज्य में प्रवेश नहीं करेंगे। वाहन चिल्ला रेड लाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

2. डीएनडी (बॉर्डर) से दिल्ली राज्य में प्रवेश नहीं मिलेगा। इन वाहनों को डीएनडी टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे होकर जाना पड़ेगा।

3. कालिंदी कुंज यमुना (बॉर्डर) से दिल्ली राज्य में प्रवेश नहीं मिलेगा। वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट किए जाएंगे, जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

असुविधा हो तो इस नंबर पर बात करें
गौतमबुद्ध नगर के पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया की वाहन चालक असुविधा होने पर यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं। असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.