सलेमपुर गुर्जर गांव के लोगों ने किया सदर तहसील का घेराव, अफसरों पर मिलीभगत का आरोप

ग्रेटर नोएडा में दबंगों के हौसले बुलंद : सलेमपुर गुर्जर गांव के लोगों ने किया सदर तहसील का घेराव, अफसरों पर मिलीभगत का आरोप

सलेमपुर गुर्जर गांव के लोगों ने किया सदर तहसील का घेराव, अफसरों पर मिलीभगत का आरोप

Tricity Today | सलेमपुर गुर्जर गांव के लोगों ने किया सदर तहसील का घेराव

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सलेमपुर गुर्जर गांव में कुछ दबंगों द्वारा जमीन पर कब्जा किए जाने का मामला सामने आया है। गांव के निवासियों ने बताया कि गांव की एक बीघा जमीन पर अशोक कुमार पुत्र मामचंद ने कब्जा कर लिया है। यह जमीन कुम्हारों के लिए ग्राम समाज में छोड़ी गई थी। इससे पहले वर्ष 2014 में भी अशोक कुमार ने इस जमीन पर कब्जा किया था, लेकिन शिकायत के बाद उसे हटा दिया गया था। अब फिर से कुछ समय पहले अशोक कुमार ने इस जमीन पर कब्जा कर लिया है।


शिकायतों का कोई असर नहीं
ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने पिछले दो महीनों से सदर तहसील के अधिकारियों और एसडीएम को इस मामले की शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों का आरोप है कि सदर तहसील की मिलीभगत से दबंगों ने गांव की जमीन पर कब्जा किया हुआ है और अधिकारियों द्वारा अनदेखी की जा रही है।

धरने पर बैठे ग्रामीण
मजबूरी में आकर सलेमपुर गुर्जर के ग्रामीण अब धरने पर बैठ गए हैं। भारी संख्या में महिलाएं और गांव के अन्य सदस्य सदर तहसील पर एकत्रित हुए, उसके बाद विरोध प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों के इस कदम ने प्रशासन को हरकत में ला दिया और कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

24 घंटे में कार्रवाई का आश्वासन
ग्रामीणों के हंगामे को देखते हुए अधिकारियों ने अगले 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। अधिकारियों की इस घोषणा के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना समाप्त कर दिया है, लेकिन यदि निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्रवाई नहीं होती है तो ग्रामीणों ने दोबारा धरना देने की चेतावनी दी है। इस मामले ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.