सुत्याना गांव के लोगों ने सांसद और सीईओ को याद दिलाई योगी आदित्यनाथ की घोषणा, श्मशान घाट के लिए भेजा पत्र

Greater Noida News : सुत्याना गांव के लोगों ने सांसद और सीईओ को याद दिलाई योगी आदित्यनाथ की घोषणा, श्मशान घाट के लिए भेजा पत्र

सुत्याना गांव के लोगों ने सांसद और सीईओ को याद दिलाई योगी आदित्यनाथ की घोषणा, श्मशान घाट के लिए भेजा पत्र

Tricity Today | सुत्याना गांव

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा था कि जिन गांव में तत्कालीन सरकारों ने कब्रिस्तान बनवाया है और श्मशान घाट नहीं बनवाया, वहां पर श्मशान घाट बनवाया जाएगा। योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बावजूद भी ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने हजारों लोगों की आबादी वाले सुत्याना गांव में अभी तक श्मशान घाट नहीं बनवाया है।

कब्रिस्तान बनाया, लेकिन श्मशान घाट नहीं
गांव के निवासी कपिल गुर्जर का कहना है कि गांव में कुल 20% मुस्लिम समुदाय के लोग रहते हैं और 80% हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। उसके बावजूद भी मुस्लिम समाज के लिए कई बीघा जमीन पर कब्रिस्तान बनाया हुआ है, लेकिन श्मशान घाट का निर्माण आज तक नहीं करवाया है। कपिल गुर्जर का कहना है कि किसी की मौत होने के बाद शव को कई किलोमीटर दूर ले जाकर उसका अंतिम संस्कार किया जाता है। ग्रेटर नोएडा के हिंडन पुल के पास कुलेसरा में अंतिम संस्कार किया जाता है। वहां पर भी अंतिम संस्कार की कोई उचित व्यवस्था नहीं है।

तेजपाल नागर और एमएलसी श्रीचंद शर्मा को भी भेजी थी शिकायत
ग्रामीणों का कहना है कि इसकी शिकायत काफी बार स्थानीय विधायक तेजपाल नागर और एमएलसी श्रीचंद शर्मा से भी की गई है, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। अब निवासियों ने स्थानीय सांसद डॉ.महेश शर्मा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी को पत्र भेजकर श्मशान घाट बनवाने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.